महोबा में 'लव जिहाद' के मामले में युवक गिरफ्तार |

महोबा में ‘लव जिहाद’ के मामले में युवक गिरफ्तार

महोबा में 'लव जिहाद' के मामले में युवक गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : September 18, 2021/10:53 pm IST

महोबा (उप्र), 18 सितंबर (भाषा) महोबा जिले की शहर कोतवाली पुलिस ने शनिवार को ‘लव जिहाद’ के कथित मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया।

महोबा जिले के अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) राजेन्द्र कुमार गौतम ने बताया कि शहर कोतवाली पुलिस ने धर्म और नाम बदलकर दलित वर्ग की 14 साल की लड़की को प्रेम जाल में फंसाने और धर्म का खुलासा होने पर उसके साथ जबरदस्ती करने के आरोप में राज उर्फ इशाद अली को शनिवार को गिरफ्तार किया।

शहर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) बलराम सिंह ने बताया कि एक दलित वर्ग के व्यक्ति ने शिकायत दर्ज करवाई कि समुदाय विशेष के युवक इशाद अली (20) ने अपना नाम राज एवं अपने को हिंदू बताकर उसकी 14 साल की लड़की को प्रेम जाल में फंसाया, लेकिन जब उनकी बेटी को उसका असली नाम और धर्म का पता तो उसने उससे (इशाद से) बात करना बंद कर दिया, इससे नाराज होकर इशाद ने शुक्रवार की शाम घर में घुसकर बेटी के साथ जबरन बलात्कार करने की कोशिश की।

उन्होंने बताया कि पीड़िता का शोर सुनकर मुहल्ले वालों ने आरोपी इशाद को पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया था।

सिंह ने बताया कि पीड़िता के पिता की तहरीर पर इशाद अली के खिलाफ बलात्कार की कोशिश, एससीएसटी एक्ट, पॉक्सो अधिनियम और उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश के तहत मामला दर्जकर उसे गिरफ्तार कर लिया गया और पीड़ित लड़की का चिकित्सीय परीक्षण कराया गया है!

भाषा सं आनन्द

राजकुमार पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)