आज भारतीय क्रिकेट टीम के शानदार बल्लेबाज रहे गौतम गंभीर का जन्मदिन है। गौतम आज अपना 41 वां जन्मदिन मना रहे हैं। 

14 अक्टूबर 1981 को जन्में गौतम गंभीर ने 2003 में भारतीय क्रिकेट टीम में डेब्यू किया था। जिसके बाद गौतम को कई बार टीम से बाहर रहना पड़ा लेकिन 2007 में हुए टी-20 वर्ल्ड कप ने गौतम और टीम इंडिया को एक नई पहचान दिलाई थी। वो है परफॉर्मर की।  

गौतम गंभीर के शानदार खिलाड़ी रहे हैं। लेकिन 2017 में दिल्ली डेयरविल्स के साथ खेलते हुए खराब प्रदर्शन किया तो उन्होन क्रिकेट छोड़ने का मन बना लिया

गौतम गंभीर के बारे में रोमांचित फैक्ट के बारे में बात करुं तो वो निजी जीवन में बहुत आलसी हैं। उन्हे लॉंग ड्राइव पर जीप चलाना बहुत पसंद हैं।  

बात करें गौतम के नाम वंडे क्रिकेट की तो 11 शतक जड़े हैं। आईपीएल खेलते हुए गंभीर ने शाहरुख खान की टीम केकेआर को खिताबी जी दिलाई थी। गंभीर को अर्जुन अवॉरड से सम्मानित किया गया है। 

गौतम को फास्ट फूड बहोत पसंद है। साथ की ही साथ वीडियो गेम्स के वो डाई हार्ट फैन हैं। जिसके कारण क्रीज पे प्रैक्टिस के बाद वो वीडियो गेम खेलते थे। 

आपको वो दिन जरुर याद होगा। जब लोग कहते थे ओपनर तो गंभीर और सहवाग ही अच्छे लगते हैं। दोनो की जोड़ी को बहुत सराहा जाता था। 

गौतम ने 2019 में देश की नामी पार्टियो में से एक भाजपा में शामिल हुए। जिसके बाद वो लोक सभा मेंबर बने और आज वो अपने एरिया की देख बखूबी कर रहे हैं। हम IBC24, क्रिकेटर गौतम गंभीर को कई बार देश को गौरवान्वित करने के लिए उनके जन्म  दिवश की बधाई देते हैं।