1. a globetrotting action-adventure  (700cr+) एसएस राजामौली और महेश बाबू की आने वाली फिल्म को भारतीय सिनेमा में शूट की जाने वाली सबसे महंगी फिल्मों में से एक माना जाता है। टॉलीवुड, फिल्म सर्कल की रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म को एसएस की सफलता दर और हाल ही में हासिल किए गए क्रेज के आधार पर, एक अखिल भारतीय फिल्म के रूप में 800 - 1000 करोड़ रुपये के बजट के साथ बनाया जाएगा। देश भर में राजामौली। निर्माताओं ने अभी तक आधिकारिक तौर पर फिल्म की घोषणा नहीं की है, हालांकि फिल्म की पुष्टि की गई है।

2. Project-K (600cr) नाग अश्विन द्वारा लिखित और निर्देशित यह भारतीय विज्ञान कथा फिल्म हिंदी और तेलुगु भाषाओं में उनके घरेलू बैनर वैजयंती फिल्मों द्वारा निर्मित है, फिल्म में अमिताभ बच्चन, प्रभास और दीपिका पादुकोण हैं। फिल्म को अब तक की सबसे महंगी भारतीय फिल्मों में से एक कहा जाता है और इसका संगीत मिकी जे मेयर द्वारा बनाया जाएगा, जबकि इसकी छायांकन दानी सांचेज लोपेज़ द्वारा निर्देशित की जा रही है।

3. Adipurush (500cr) प्रभास की एक और फिल्म जिसे 500 करोड़ रुपये के बजट पर बनाया गया है, वह भारतीय महाकाव्य रामायण पर आधारित एक हिंदू पौराणिक फिल्म है। फिल्म का निर्देशन ओम राउत ने किया है और इसका निर्माण टी-सीरीज ने रेट्रोफाइल्स के सहयोग से किया है। प्रोजेक्ट के की तरह, उपरोक्त फिल्म को भी हिंदी और तेलुगु भाषाओं में शूट किया गया है और इसे अन्य भाषाओं में अखिल भारतीय फिल्म के रूप में रिलीज़ किया जाएगा।

4. Ponniyin Selvan -I (500cr) मणिरत्नम द्वारा निर्देशित और सह-निर्मित इस महाकाव्य अवधि की फिल्म को 500 करोड़ रुपये के भारी बजट के साथ बनाया गया है। फिल्म में कई ए-ग्रेड तमिल सितारे मुख्य भूमिकाओं में हैं और फिल्म 'बाहुबली फ्रैंचाइज़' की तरह ही दो सिनेमाई भागों में रिलीज़ होगी। फिल्म का संगीत एआर रहमान ने दिया है और संपादन श्रीकर प्रसाद ने किया है जो 30 सितंबर 2022 को रिलीज होने वाली है।

5. Pushpa: The Rule (350+ cr) अल्लू अर्जुन की एक्शन-ड्रामा फिल्म 'पुष्पा: द राइज' की अगली कड़ी 'पुष्पा: द रूल' है, जिसे तेलुगु में सुकुमार द्वारा लिखित और निर्देशित किया गया है, जिसे पिछले साल एक बड़ी हिट के लिए अन्य भाषाओं में डब किया गया था।

6. Tiger-3 (350cr) फिल्म सर्किलों की रिपोर्ट के अनुसार, सलमान खान की अगली 'टाइगर 3' भी 350 करोड़ रुपये से अधिक के बजट वाली एक बड़ी बजट फिल्म होगी, जिसमें कैटरीना कैफ मुख्य भूमिका में होंगी। फिल्म कथित तौर पर मनीष शर्मा द्वारा निर्देशित की जाएगी और फिल्म 21 अप्रैल 2023 को गर्मी की छुट्टियों के लिए सिनेमाघरों में उतरेगी।

7. Brahmastra-II (300+ cr) अयान मुखर्जी द्वारा लिखित और निर्देशित भारतीय आगामी फंतासी साहसिक फिल्म को हिंदी में 300 करोड़ रुपये के भारी बजट के साथ बनाया गया है, जिसमें रणबीर कपूर और आलिया भट्ट मुख्य भूमिकाओं में हैं। आदित्य चोपड़ा और यश राज फिल्म्स द्वारा संयुक्त रूप से निर्मित और करण मल्होत्रा द्वारा निर्देशित रणबीर की एक और पैन-इंडिया पीरियड एक्शन फिल्म इस महीने 22 जुलाई 2022 को सिनेमाघरों में हिट होने के लिए तैयार हो रही है। फिल्म में संजय दत्त और वाणी कपूर भी अन्य महत्वपूर्ण भूमिकाएँ निभा रहे हैं। 

8. Pathaan (250cr +) शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जोहान अब्राहम के साथ सिद्धार्थ आनंद की अगली फिल्म 250+ करोड़ रुपये के भारी बजट के साथ बनाई जाएगी और यह यशराज फिल्म्स के तहत सबसे महंगी परियोजनाओं में से एक होगी।