मध्य प्रदेश पुलिस यह जांच करने में जुटी कि युवक ने परिवार के आठ सदस्यों की हत्या क्यों की |

मध्य प्रदेश पुलिस यह जांच करने में जुटी कि युवक ने परिवार के आठ सदस्यों की हत्या क्यों की

मध्य प्रदेश पुलिस यह जांच करने में जुटी कि युवक ने परिवार के आठ सदस्यों की हत्या क्यों की

:   Modified Date:  May 30, 2024 / 06:22 PM IST, Published Date : May 30, 2024/6:22 pm IST

छिंदवाड़ा (मप्र), 30 मई (भाषा) मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में पुलिस अब भी यह पता लगाने में लगी है कि सोशल मीडिया पर रील साझा करने के शौकीन 22 वर्षीय एक व्यक्ति ने कथित तौर पर अपने परिवार के आठ सदस्यों की हत्या क्यों की।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि कथित हत्यारा दिनेश सरयाम मानसिक रूप से विक्षिप्त था। दिनेश ने इस घटना के बाद कथित रूप से आत्महत्या कर ली।

सरयाम की 21 मई को शादी हुई थी। उसने बुधवार तड़के बोदल कछार गांव में अपनी पत्नी समेत अपने संयुक्त परिवार के आठ सदस्यों की कथित रूप से कुल्हाड़ी से वारकर हत्या कर दी।

अधिकारी ने बताया कि होशंगाबाद जिले में काम करते समय सरयाम का मानसिक स्वास्थ्य खराब हो गया था। उसके भाई ने उसका इलाज कराया और उसकी शादी भी करवाई।

कथित हत्यारे की बड़ी बहन आशा बाई ने बताया कि शादी के बाद उसका व्यवहार अचानक बदल गया और वह परेशान रहने लगा।आशा बाई ने बताया कि उसे सोशल मीडिया पर रील बनाने का शौक था, लेकिन उसने अपनी शादी के जश्न के दौरान कुछ भी शूट नहीं किया।

छिंदवाड़ा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) मनीष खत्री ने कहा कि अपने रिश्तेदारों की हत्या करने के बाद सरयम अपने पिता के बड़े भाई के घर गया और 10 साल के बच्चे को मारने की कोशिश की, लेकिन लड़का जाग गया और गंभीर चोट लगने के बावजूद वहां से बचकर भाग निकला।

खत्री ने बताया कि भागते समय लड़के ने शोर मचाया और अपनी दादी को जगा दिया। उनके अनुसार इसके बाद सरयाम कुल्हाड़ी छोड़कर मौके से भाग गया और बाद में उसने फांसी लगा ली।

एसपी ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में औपचारिकताएं पूरी करने के बाद सभी मृतकों का उनके गांव में सामूहिक रूप से अंतिम संस्कार किया गया।

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने राज्य की लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग मंत्री सम्पतिया उइके को शोकाकुल परिवार के सदस्यों को सांत्वना देने के लिए गांव भेजा है।

यादव ने परिवार को 10 लाख रुपये और घायल लड़के के इलाज के लिए पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता की भी घोषणा की।

अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने घटना की जांच के भी निर्देश दिए हैं।

भाषा सं दिमो राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)