पाकिस्तान के कबायली इलाके में दो गुटों में झड़प, 10 की मौत |

पाकिस्तान के कबायली इलाके में दो गुटों में झड़प, 10 की मौत

पाकिस्तान के कबायली इलाके में दो गुटों में झड़प, 10 की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : October 24, 2021/7:53 pm IST

पेशावर, 24 अक्टूबर (भाषा) पश्चिमोत्तर पाकिस्तान के कबायली इलाके में जंगल की जमीन पर कब्जे को लेकर दो प्रतिद्वंद्वी गुटों में हुई गोलीबारी में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 15 घायल हुए हैं। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि झड़प शनिवार को दोपहर बाद तब शुरू हुई जब सूबे की राजधानी पेशावर से 251 किलोमीटर दूर खुर्रम जिले के तेरी मेगल गांव के रहने वाले गैदू कबीले के लोगों ने गांव में जलावन की लकड़ी चुन रहे पेवार कबीले के सदस्यों पर गोलियां चला दी।

अधिकारियों ने बताया कि खुर्रम जिले के ऊपरी सबडिविजन में जंगल पर मालिकाना हक को लेकर दोनों कबीलों के बीच गत कुछ महीनों से तनाव चल रहा था।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘चार लोगों की मौत शनिवार को हुई जबकि छह अन्य लोगों की मौत आज (रविवार) तब हुई जब पेवार कबीले के लोगों ने जवाबी हमला किया। बंदूकधारियों ने खाई में छिपकर हमला किया। इस दौरान भारी हथियार और यहां तक रॉकेट लांचर का इस्तेमाल दोनों पक्षों द्वारा किया गया।’’

गौरतलब है कि पश्चिमोत्तर पाकिस्तान स्थित खुर्रम जिला पड़ोसी अफगानिस्तान से लगता है जहां पर अपराध में बंदूकों का इस्तेमाल और आतंकवादी हमले अकसर होते रहते हैं।

उन्होंने बताया कि कबीलों के बुजुर्ग और सरकारी अधिकारी गैदू और पेवार कबीले में समझौता कराने का प्रयास कर रहे हैं। पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों को इलाके में भेजा गया है। खबर लिखे जाने तक दोनों कबीलों में संघर्ष चल रहा था।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है।

भाषा धीरज सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)