चीन में तैरती क्रेन के डूबने के बाद 12 शव बरामद |

चीन में तैरती क्रेन के डूबने के बाद 12 शव बरामद

चीन में तैरती क्रेन के डूबने के बाद 12 शव बरामद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : July 4, 2022/9:06 pm IST

(केजेएम वर्मा)

बीजिंग, चार जुलाई (भाषा) चीन में सोमवार को 12 शव बरामद किए गए जो उन लोगों के माने जा रहे हैं जिन्हें तैरती क्रेन के डूबने के बाद से लापता बताया जा रहा था। प्रांतीय समुद्री तलाशी एवं बचाव केंद्र ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि यह क्रेन चीन के ग्वांगडोंग प्रांत के अपतटीय क्षेत्र में डूब गई थी।

अपतटीय पवन-खेत परियोजना की तैरती क्रेन को निगरानी प्रणाली के माध्यम से खतरे में पाया गया था, क्योंकि इसकी मूरिंग चेन टूट गई थी। बाद में क्रेन हांगकांग से लगभग 300 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में डूब गई, जिससे 27 लोग लापता हो गए।

चालक दल के तीन सदस्यों को शनिवार को बचा लिया गया। हांगकांग से मिली खबरों में कहा गया है कि लापता चालक दल के सदस्यों की तलाश कर रहे बचाव दल ने सोमवार को चौथे व्यक्ति को बचाया।

बचाव केंद्र ने कहा कि 12 शव उस जगह से लगभग 50 समुद्री मील दक्षिण पश्चिम में बरामद किए गए, जहां तैरती क्रेन डूब गई थी।

शव उस क्षेत्र से लगभग 90 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में पाए गए, जहां जहाज फुजिंग 001 डूबा था। अधिकारी शवों की शिनाख्त करने का प्रयास कर रहे हैं। चालक दल के बाकी सदस्यों की तलाश जारी है।

सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ की खबर के अनुसार शेष लापता लोगों की तलाश के लिए कुल सात विमानों, 246 जहाजों और मछली पकड़ने वाली 498 नौकाओं को लगाया गया है।

साल के तीसरे तूफान ‘चाबा’ ने शनिवार को ग्वांगडोंग के माओमिंग शहर के तटीय इलाके में दस्तक दी। वर्ष के चौथे चक्रवाती तूफान ऐरे के सप्ताहांत पूर्वी चीन सागर के पास पहुंचने का अनुमान है।

भाषा संतोष नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)