कनाडा में खदान में फंसे 39 खनिक, बचाव कार्य जारी |

कनाडा में खदान में फंसे 39 खनिक, बचाव कार्य जारी

कनाडा में खदान में फंसे 39 खनिक, बचाव कार्य जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : September 28, 2021/10:30 am IST

सडबरी (कनाडा), 28 सितंबर (एपी) कनाडा के उत्तरी ओंटारियो में एक खदान में तकनीकी कारणों से इसके प्रवेश मुहाने के बंद होने के कारण उसमें 24 घंटे से अधिक समय से फंसे 39 खनिकों को निकालने का काम सोमवार को भी जारी रहा।

खनन कंपनी वेल ने बताया कि बचाव दल ओंटारियो में सडबरी के पश्चिम में स्थित टॉटेन खदान में कर्मियों के पास पहुंचा है जो 900 मीटर और 1200 मीटर भीतर मौजूद हैं। इनमें कोई घायल नहीं हुआ है। वेल ने एक बयान में कहा, ‘‘हमें सभी के आज रात तक बाहर निकलने की उम्मीद है।’’

खदान में फंसे 39 में से 30 कर्मियों का प्रतिनिधित्व करने वाले यूनियन ‘यूनाइटेड स्टीलवर्कर्स’ ने कहा कि उसे उम्मीद है कि सभी सुरक्षित निकल आएंगे। कंपनी ने कहा कि खनिकों को खाद्य पदार्थ, पेयजल और दवाएं पहुंचाई गई हैं।

वेल ने बताया कि घटना उस वक्त हुई जब रविवार को खदान के भीतर भेजा जा रहा एक ‘स्कूप बकेट’ अलग हो गया और उसके कारण खदान का प्रवेश द्वार बंद हो गया जिसके चलते खनिक अंदर फंस गए।

ओंटारियो के प्रमुख डग फोर्ड ने कहा कि उनकी संवेदनाएं खनिकों के साथ हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हम समझते हैं कि इस बचाव कार्य में समय लगेगा और यह जानकार राहत मिली कि खनिकों को कोई चोट नहीं आई है।’’

एपी सुरभि शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)