दक्षिण अफ्रीका से आए 61 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले |

दक्षिण अफ्रीका से आए 61 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले

दक्षिण अफ्रीका से आए 61 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : November 27, 2021/4:25 pm IST

द हेग, 27 नवंबर (एपी) दक्षिण अफ्रीका से दो उड़ानों से नीदरलैंड आने वाले कुल 61 लोग शुक्रवार को कोरोना वायरस की जांच में संक्रमित मिले और शनिवार को उन्हें पृथकवास में भेज दिया गया। कोरोना वायरस के बेहद संक्रामक नये स्वरूप को फैलने से रोकने के लिए दुनिया के देशों ने तैयारी शुरू कर दी है।

एम्स्टर्डम के शिफोल हवाई अड्डे पर आने वाले यात्रियों की अभी और जांच चल रही है ताकि यह पता चल सके कि उनमें से क्या कोई वायरस के नये स्वरूप ‘ओमिक्रोन’ से संक्रमित तो नही है जो पहली बार दक्षिणी अफ्रीका में पाया गया है।

दक्षिण अफ्रीका में युवा लोगों के बीच तेजी से फैलने वाले इस स्वरूप ने स्वास्थ्य पेशेवरों को चिंतित कर दिया है। केवल दो हफ्तों में, ओमिक्रोन ने देश में संक्रमण का प्रसार बढ़ा दिया है।

डच सरकार द्वारा दुनिया भर के अन्य देशों के साथ, शुक्रवार को नए ओमिक्रोन स्वरूप की खोज के बाद दक्षिणी अफ्रीकी देशों से उड़ानों पर प्रतिबंध लगाने के तुरंत बाद दो विमान जोहानिसबर्ग और केप टाउन से नीदरलैंड पहुंचे।

केनरमेरलैंड स्थानीय स्वास्थ्य प्राधिकरण ने शनिवार को एक अपडेट में कहा कि जो लोग संक्रमित पाए जाएंगे उन्हें लक्षण होने पर सात दिनों के लिए और लक्षण-मुक्त होने पर पांच दिनों के लिए पृथक-वास में रहना होगा।

एपी

नेहा उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)