उत्तरी पेरू में 7.5 तीव्रता का भूकंप का झटका |

उत्तरी पेरू में 7.5 तीव्रता का भूकंप का झटका

उत्तरी पेरू में 7.5 तीव्रता का भूकंप का झटका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : November 28, 2021/7:14 pm IST

लीमा, 28 नवंबर (एपी) उत्तरी पेरू में रविवार की सुबह 7.5 तीव्रता का भूकंप का झटका महसूस किया गया। अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण ने यह जानकारी दी।

स्थानीय समयानुसार रविवार सुबह पांच बजकर 52 मिनट पर भूकंप का तेज झटका आया। भूकंप की तीव्रता काफी तेज थी हालांकि, इसकी गहराई करीब 112 किलोमीटर होने के कारण अधिक नुकसान की आशंका नहीं है। भूकंप का केंद्र पेरू के तटीय शहर बैरंका से 42 किलोमीटर उत्तर-उत्तर पश्चिम में था।

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तरी पेरू में आए भूकंप के चलते चार सदी पुराने संरक्षित गिरजाघर का 14 मीटर ऊंचा टावर ढह गया। सोशल मीडिया पर साझा की गई तस्वीरों और वीडियो में ऐतिहासिक टावर लगभग पूरी तरह ध्वस्त दिखाई पड़ रहा है और इसका काफी कम हिस्सा बच सका। हालांकि, परिसर के अन्य हिस्सों को नुकसान नहीं पहुंचा।

सोशल मीडिया पर साझा की गई तस्वीरों में दक्षिण में स्थित इक्वाडोर समेत अन्य स्थानों पर भी नुकसान दिखाई पड़ा। भूकंप का झटका कोलंबिया में भी महसूस किया गया।

हालांकि, पेरू में रक्षा मंत्रालय के राष्ट्रीय नागरिक सुरक्षा संस्थान ने भूकंप के कारण कहीं भी नुकसान या किसी के हताहत होने के संबंध में तत्काल कोई जानकारी नहीं दी है।

एपी शफीक दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers