अमेरिका में फिल्म के सेट पर प्रॉप गन से गोलीबारी में एक महिला की मौत |

अमेरिका में फिल्म के सेट पर प्रॉप गन से गोलीबारी में एक महिला की मौत

अमेरिका में फिल्म के सेट पर प्रॉप गन से गोलीबारी में एक महिला की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : October 22, 2021/5:13 pm IST

सांता फे (अमेरिका), 22 अक्टूबर (एपी) अमेरिका में एक फिल्म सेट पर अभिनेता एलेक बाल्डविन ने ‘प्रॉप गन’ से गोलीबारी की जिसमें एक छायाकार (सिनेमैटोग्राफर) की मौत हो गई। इस हादसे में एक निर्देशक भी घायल हो गये। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि असल में क्या घटित हुआ था।

सांता फे काउंटी शेरिफ के अधिकारियों ने कहा कि फिल्म ‘‘रस्ट’’ की छायाकार, हलिना हचिन्स और निर्देशक जोएल सूजा को बृहस्पतिवार को सांता फे के दक्षिणी बाहरी इलाके में स्थापित एक फिल्म सेट पर गोली मार दी गई।

बाल्डविन के एक प्रवक्ता ने कहा कि सेट पर एक दुर्घटना हुई थी। शेरिफ के प्रवक्ता जुआन रियोस ने कहा कि अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि कैसे गोली चली।

सांता फे न्यू मैक्सिकन ने बताया कि 63 वर्षीय बाल्डविन को बृहस्पतिवार को शेरिफ कार्यालय के बाहर रोते हुए देखा गया था, लेकिन उनसे कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी।

शेरिफ विभाग ने कहा कि 42 वर्षीय हचिन्स को न्यू मैक्सिको अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें चिकित्सा कर्मियों ने मृत घोषित कर दिया जबकि 48 वर्षीय सूजा को एम्बुलेंस द्वारा क्राइस्टस सेंट विंसेंट रीजनल मेडिकल सेंटर ले जाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है।

फिल्म का निर्माण रोक दिया गया है।

‘इंटरनेशनल सिनेमैटोग्राफर्स गिल्ड’ ने पुष्टि की कि जिस महिला को गोली मारी गई थी, वह सिनेमैटोग्राफर हचिन्स थी।

गिल्ड के अध्यक्ष जॉन लिंडले और कार्यकारी निदेशक रेबेका राइन ने एक बयान में कहा, ‘‘इस समय जानकारी स्पष्ट नहीं है, लेकिन हम और जानकारी जानने के लिए काम कर रहे हैं, और हम इस दुखद घटना की विस्तृत जांच का समर्थन करते हैं।’’

एपी देवेंद्र नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)