एएमए 2021: बीटीएस ने तीन पुरस्कार जीते, टेलर स्विफ्ट को पसंदीदा महिला पॉप कलाकार का खिताब

एएमए 2021: बीटीएस ने तीन पुरस्कार जीते, टेलर स्विफ्ट को पसंदीदा महिला पॉप कलाकार का खिताब

Edited By: , November 22, 2021 / 01:18 PM IST

लॉस एंजिलिस, 22 नवंबर (भाषा) पॉप सितारे टेलर स्विफ्ट, एड शीरन, दक्षिण कोरियाई संगीत सनसनी बीटीएस और मेगन थी स्टैलियन इस साल के अमेरिकी संगीत पुरस्कारों में शीर्ष विजेताओं के रूप में उभरे।

रविवार रात लॉस एंजिल्स में माइक्रोसॉफ्ट थिएटर से प्रसारित होने वाले इस समारोह की मेजबानी कार्डी बी ने की।

बीटीएस, जिसमें वी, आरएम, जिन, सुगा, जे-होप, जिमिन और जुंगकुक शामिल हैं, ने ‘‘वर्ष के सर्वश्रेष्ठ कलाकार’’ के प्रतिष्ठित पुरस्कार के साथ ही पसंदीदा पॉप जोड़ी या समूह का खिताब और उनके एकल संगीत ‘बटर’ के लिए पसंदीदा पॉप गीत का पुरस्कार भी अपने नाम किया।

स्टैलियन ने भी तीन ट्राफियां अपने नाम कीं। उन्होंने ‘बॉडी’ के लिए पसंदीदा ‘ट्रेंडिंग’ गाना, सर्वश्रेष्ठ महिला हिप-हॉप कलाकार और ‘गुड न्यूज’ के लिए पसंदीदा हिप-हॉप एल्बम का पुरस्कार जीता। दोजा कैट ने भी तीन पुरस्कार प्राप्त किए। उन्होंने एसजेडए के साथ ‘किस मी मोर’ के लिए एक पुरस्कार जीतने के अलावा पसंदीदा महिला आर एंड बी कलाकार और ‘प्लैनेट हर’ के लिए आर एंड बी एल्बम का भी पुरस्कार जीता।

स्विफ्ट ने पसंदीदा महिला पॉप कलाकार का खिताब जीता, जबकि उनके गीत ‘एवरमोर’ को पसंदीदा पॉप एल्बम करार दिया गया। शीरन को 2021 के लिए पसंदीदा पुरुष पॉप कलाकार घोषित किया गया। इस बीच, गायिका ओलिविया रोड्रिगो ने वर्ष के सर्वश्रेष्ठ नवोदित कलाकार का पुरस्कार जीता।

भाषा नेहा सिम्मी

सिम्मी