जानवरों की आंखें हमारे कुछ दूतावासों को भेजी गईं : यूक्रेन |

जानवरों की आंखें हमारे कुछ दूतावासों को भेजी गईं : यूक्रेन

जानवरों की आंखें हमारे कुछ दूतावासों को भेजी गईं : यूक्रेन

:   Modified Date:  December 2, 2022 / 10:11 PM IST, Published Date : December 2, 2022/10:11 pm IST

कीव, दो दिसंबर (एपी) छह यूरोपीय देशों में यूक्रेन के दूतावासों और वाणिज्य दूतावासों को हाल के दिनों में जानवरों की आंखों वाले पैकेट मिले हैं। यूक्रेन के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ओलेह निकोलेंको ने फेसबुक पर लिखा कि “खूनी पार्सल” हंगरी, नीदरलैंड, पोलैंड, क्रोएशिया और इटली में यूक्रेनी दूतावासों के साथ-साथ नेपल्स, इटली, क्राको, पोलैंड और चेक शहर ब्रनो में वाणिज्य दूतावासों को मिले। उन्होंने कहा कि “हम इस संदेश के अर्थ का पता लगा रहे हैं।”

निकोलेंको ने कहा कि यह पार्सल मैड्रिड में यूक्रेनी दूतावास को भेजे गए एक विस्फोटक उपकरण वाले पैकेट के बाद आया है। उनके मुताबिक, बुधवार को यह पैकेट खुलने पर आग लग गई और एक कर्मचारी घायल हो गया था। यह इस सप्ताह स्पेन में पाए गए कई विस्फोटक पार्सल में से एक था।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा, वेटिकन में यूक्रेनी राजदूत के निवास के प्रवेश द्वार को तोड़ दिया गया था और कजाकिस्तान में दूतावास को विस्फोटकों के साथ हमले की चेतावनी दी गई थी, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई थी।

पोलैंड में, वारसॉ में पुलिस के एक प्रवक्ता ने ईमेल द्वारा पुष्टि की कि बृहस्पतिवार को पोलिश राजधानी में यूक्रेन के वाणिज्य दूतावास में एक पैकेट आया जिसे लेकर दूतावास के कर्मचारियों में से एक ने “चिंता जताई” थी।

चेक रिपब्लिक में, पुलिस ने कहा कि एक एक्स-रे स्कैन में जांच किए गए पैकेट में कोई विस्फोटक नहीं पाया गया, लेकिन बाद में उन्होंने कहा कि अंदर जानवरों के ऊतक पाए गए जिन्हें प्रयोगशाला परीक्षणों के लिए भेजा गया है।

वेटिकन में यूक्रेन के राजदूत, एंड्री युराश ने पुष्टि की कि नेपल्स में उनके देश के वाणिज्य दूतावास और इटली में इसके दूतावास दोनों को लिफाफे मिले और नेपल्स में मिले लिफाफे में मछली की आंखें थीं।

एपी जितेंद्र मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)