श्रीलंका में सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों को अदालत से मिली राहत, 10 अगस्त तक चल सकता है प्रदर्शन |

श्रीलंका में सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों को अदालत से मिली राहत, 10 अगस्त तक चल सकता है प्रदर्शन

श्रीलंका में सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों को अदालत से मिली राहत, 10 अगस्त तक चल सकता है प्रदर्शन

: , August 5, 2022 / 07:45 PM IST

कोलंबो, पांच अगस्त (भाषा) श्रीलंका की शीर्ष अदालत में अटॉर्नी जनरल ने शुक्रवार को आश्वासन दिया कि 10 अगस्त तक गाले फेस प्रदर्शन स्थल से प्रदर्शनकारियों को हटाने की कोई कार्रवाई नहीं की जायेगी, जिससे राष्ट्रपति कार्यालय के निकट सरकार विरोधी प्रदर्शन एक और सप्ताह तक चल सकता है।

प्रदर्शनकारियों ने शुक्रवार शाम तक क्षेत्र खाली करने के पुलिस के आदेश की अवहेलना करने की बात कही थी, जिसके एक दिन बाद यह घटनाक्रम सामने आया है।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि पुलिस को गाले फेस क्षेत्र से उन्हें हटाने के लिए अदालत का आदेश नहीं मिला है, जो पूर्ववर्ती राजपक्षे नीत शासन के खिलाफ यहां सरकार विरोधी प्रदर्शनों का केंद्र था।

पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों को विरोध स्थल खाली करने का आदेश दिए जाने के बाद प्रदर्शनकारियों की ओर से बृहस्पतिवार को अपीलीय अदालत में तीन रिट आवेदन दायर किए गए।

अटॉर्नी जनरल ने शुक्रवार को अदालत से कहा कि उचित कानूनी प्रक्रिया का पालन किए बिना ढांचे को नहीं हटाया जाएगा।

श्रीलंकाई पुलिस ने बुधवार को प्रदर्शनकारियों के लिए राष्ट्रपति कार्यालय के पास गाले फेस में सभी अवैध तंबू और शिविरों को हटाने के लिए पांच अगस्त की समय सीमा तय की थी।

प्रदर्शनकारियों ने नौ अप्रैल से राष्ट्रपति सचिवालय के गेट सहित इलाके में कब्जा किया हुआ है। उन्होंने यह भी दावा किया कि इस क्षेत्र को पूर्व राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के नेतृत्व वाली पिछली सरकार द्वारा एक आंदोलन स्थल के रूप में नामित किया गया था और उन्हें विरोध स्थल छोड़ने की कोई आवश्यकता नहीं है।

भाषा

देवेंद्र दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga