Attack on Chinese engineers convoy, 13 people died

चीनी इंजीनियरों के काफिले पर हुआ हमला, 13 लोगों की मौत, दो हमलावरों की भी मौत

Attack on Chinese engineers convoy : पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में एक बार फिर चीनी नागरिकों को निशाना बनाने की कोशिश की गई।

Edited By :   Modified Date:  August 13, 2023 / 05:17 PM IST, Published Date : August 13, 2023/5:17 pm IST

नई दिल्ली : Attack on Chinese engineers convoy : पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में एक बार फिर चीनी नागरिकों को निशाना बनाने की कोशिश की गई। एक रिपोर्ट के मुताबिक ग्वादर पुलिस चौकी के पास चीनी इंजीनियरों के काफिले पर सशस्त्र हमलावरों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरु कर दी। पुलिस ने फौरन मोर्चा संभाल लिया और दोनों पक्षों में दो घंटों से ज्यादा देर तक फायरिंग हुई। इस हमले में 4 चीनी नागरिकों समेत 13 लोगों की मौत हो चुकी है। जवाबी कार्रवाई में दो हमलावर मारे जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें : डिप्टी सीएम अजित पवार और शरद पवार की सीक्रेट मीटिंग, क्या फिर से होगा महाराष्ट्र में खेला? देखें ये रिपोर्ट… 

ऐसे हुआ हमला

Attack on Chinese engineers convoy : यह आतंकी हमला उस वक्त हुआ, जब चीनी इंजीनियरों का एक काफिला ग्वादर के फकीर कॉलोनी के पास से गुजर रहा था। इस काफिले में तीन एसयूवी और एक वैन शामिल थे, जिसमें 23 चीनी अधिकारी सवार थे। इन पर लगातार गोलीबारी की गई, लेकिन बुलेटप्रूफ गाड़ियों की वजह से कई चीनी नागरिकों की जान बच गई। एक रिपोर्ट के अनुसार वैन के पास एक आईईडी विस्फोट भी हुआ था। मौके पर पहुंचे सुरक्षाबलों और हमलावरों में लगभग दो घंटे तक भीषण गोलीबारी जारी रही। हमले में पाकिस्तान के 9 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें : भरोसे का सम्मेलन में बोले खड़गे- हमने मोदी-शाह को पढ़ाया लिखाया मंत्री-पीएम बनाया, ऑक्सफोर्ड और लंदन में नहीं पढ़े 

पहले भी हुए हैं हमले

Attack on Chinese engineers convoy : पाकिस्तान के बलूचिस्तान में पहले भी चीनी अधिकारियों और नागरिकों पर हमले हुए हैं। पिछले साल मई में कराची विश्वविद्यालय में एक मिनीबस पर हुए आत्मघाती हमले में तीन चीनी नागरिकों (शिक्षकों) सहित चार लोगों की मौत हो गई थी। इस हमले की जिम्मेदारी बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (बीएलए) ने ली थी। जुलाई 2021 में, उत्तर-पश्चिमी पाकिस्तान में इंजीनियरों को ले जा रही एक बस पर बमबारी की गई। जिसमें नौ चीनी श्रमिकों सहित तेरह लोगों की मौत हो गई थी। अप्रैल 2021 में, क्वेटा में चीनी राजदूत की मेजबानी कर रहे एक लक्जरी होटल में आत्मघाती बम हमले में चार लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें