आस्ट्रेलिया ने भारत सहित कोविड जोखिम वाले विभिन्न देशों से उड़ान संख्या में कटौती की | Australia cuts flight numbers from various countries at covid risk including India

आस्ट्रेलिया ने भारत सहित कोविड जोखिम वाले विभिन्न देशों से उड़ान संख्या में कटौती की

आस्ट्रेलिया ने भारत सहित कोविड जोखिम वाले विभिन्न देशों से उड़ान संख्या में कटौती की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : April 22, 2021/11:28 am IST

(नताशा चाकू)

मेलबर्न, 22 अप्रैल आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने बृहस्पतिवार को घोषणा की कि भारत सहित कोविड-19 के उच्च खतरे वाले विभिन्न देशों से आने वाली उड़ानों की संख्या कम की जाएगी। उन्होंने दुनिया भर में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि के बीच यह घोषणा की।

मॉरिसन ने कैनबरा में राष्ट्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के बाद कहा कि हम आने वाले महीनों में अपनी चार्टर्ड सेवाओं के तहत आने वाली उड़ानें की संख्या में 30 प्रतिशत की कमी करने पर सहमत हुए हैं।

उच्च जोखिम वाले देशों की सूची को अंतिम रूप दिए जाने के बीच मॉरिसन ने कहा कि यह घोषणा भारत में कोरोना वायरस की दूसरी गंभीर लहर को ध्यान में रखते हुए की गई है। भारत में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 3.14 लाख से अधिक नए मामले दर्ज किए गए। भारत में अब तक 1,59,30,965 लोग कोविड से संक्रमित हो चुके हैं।

मॉरिसन ने कहा कि आस्ट्रेलिया लौटने के संबंध में बनाए गए नए नियम अब ऐसे उच्च जोखिम वाले देशों से आने वाले लोगों पर लागू होंगे। ऐसे देशों से आने वाले लोगों को यात्रा शुरू करने से 72 घंटे पहले कोविड जांच करानी होगी।

उन्होंने कहा कि ये नए कदम दर्शाते हैं कि यह एक वैश्विक महामारी है जो बढ़ रही है।

भाषा अविनाश नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)