बांग्लादेश पुलिस ने विपक्षी दल बीएनपी के दो नोताओं को किया गिरफ्तार |

बांग्लादेश पुलिस ने विपक्षी दल बीएनपी के दो नोताओं को किया गिरफ्तार

बांग्लादेश पुलिस ने विपक्षी दल बीएनपी के दो नोताओं को किया गिरफ्तार

: , December 9, 2022 / 01:51 PM IST

(अनीसुर रहमान)

ढाका, नौ दिसंबर (भाषा) बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफे की मांग को लेकर राजधानी में एक विशाल रैली के आयोजन से एक दिन पहले पुलिस ने मुख्य विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) के दो शीर्ष नेताओं को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया।

बीएनपी के महासचिव मिर्जा फखरुल इस्लाम आलमगीर और स्थायी समिति के सदस्य मिर्जा अब्बास को राजधानी में अलग-अलग जगह से तड़के जासूसी शाखा (डीबी) के कर्मियों ने गिरफ्तार किया।

उत्तरा थाने के प्रभारी जहीरुल इस्लाम ने पत्रकारों से कहा, ‘‘ डीबी के कर्मियों ने तड़के करीब तीन बजे मिर्जा फखरुल इस्लाम आलमगीर को उनके उत्तरा इलाके स्थित आवास से गिरफ्तार किया। उनके खिलाफ कुछ मामले लंबित हैं।’’

अधिकारी ने बिना विस्तृत जानकारी दिए कहा कि आलमगीर को कानूनी कार्रवाई पूरी करने के लिए जासूसी शाखा ने हिरासत में लिया। पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया की बीएनपी सरकार विरोधी अभियान चला रही है।

इस बीच बीएनपी के एक प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस ने पार्टी की स्थायी समिति के सदस्य अब्बास को तड़के राजधानी के शाहजहांपुर इलाके से गिरफ्तार किया। अब्बास ढाका के पूर्व महापौर हैं।

बीएनपी के प्रवक्ता जहीरुद्दीन स्वपन ने कहा कि जासूसी प्रकोष्ठ के कर्मियों ने बताया है कि आलमगीर को ‘‘आला कमान के निर्देशों पर’’ गिरफ्तार किया गया है।

बीएनपी सत्ताधारी अवामी लीग के बजाय एक कार्यवाहक सरकार के तहत नए सिरे से चुनाव कराने के लिए प्रधानमंत्री हसीना के इस्तीफे की मांग कर रही है। पार्टी ने संदेह व्यक्त किया है कि हसीना प्रशासन चुनाव में धांधली कर सकता है।

बांग्लादेश में 2024 में अगले आम चुनाव होने हैं।

बांग्लादेश के मुख्य विपक्षी दल बीएनपी की ढाका में 10 दिसंबर को प्रस्तावित रैली से पहले पार्टी के आक्रोशित कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस की झड़प में एक व्यक्ति की मौत होने और कई अन्य के घायल होने की घटना के दो दिन बाद बीएनपी के नेताओं को गिरफ्तार किया गया है।

भाषा निहारिका नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)