भूटान ने कोविड-19 टीके की अतिरिक्त चार लाख खुराक देने के लिए मोदी का आभार व्यक्त किया | Bhutan expresses gratitude to Modi for giving additional four lakh doses of Kovid-19 vaccine

भूटान ने कोविड-19 टीके की अतिरिक्त चार लाख खुराक देने के लिए मोदी का आभार व्यक्त किया

भूटान ने कोविड-19 टीके की अतिरिक्त चार लाख खुराक देने के लिए मोदी का आभार व्यक्त किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : March 22, 2021/3:28 pm IST

थिम्पू, 22 मार्च (भाषा) भूटान के प्रधानमंत्री लोतेय त्शेरिंग ने हिमालयी देश में कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम को राष्ट्रव्यापी रूप से संभव बनाने और भारत द्वारा कोविशिल्ड टीके की अतिरिक्त चार लाख खुराकें देने के लिए सोमवार को अपने भारतीय समकक्ष नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया।

भारतीय दूतावास द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, भारतीय राजदूत रुचिरा काम्बोज ने भूटान में पारो हवाई अड्डे पर विदेश मंत्री तांडी दोरजी को टीके की खेप सौंपी।

त्शेरिंग ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘कोविशील्ड की अतिरिक्त 4,00,000 खुराकों के मिलने से हमारा राष्ट्रव्यापी टीकाकरण कार्यक्रम अब संभव हो पायेगा। भूटान के लोग और मैं नरेन्द्र मोदी के आभारी हैं।’’

भूटान को जनवरी में भारत से उपहार के रूप में कोविड-19 टीके की 1.5 लाख खुराक की पहली खेप मिली थी।

भूटान पहला देश था जिसे भारत सरकार ने कोविड टीकों का उपहार दिया था। ये टीके सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) द्वारा निर्मित है।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि भूटान कोविड -19 के खिलाफ भारत की सहायता से अपनी पूरी आबादी की रक्षा करने वाले पहले देशों में से एक होगा।

भाषा देवेंद्र नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)