खराब मौसम के कारण बाइडन जर्मनी से जल्दी रवाना हुए |

खराब मौसम के कारण बाइडन जर्मनी से जल्दी रवाना हुए

खराब मौसम के कारण बाइडन जर्मनी से जल्दी रवाना हुए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : June 28, 2022/5:15 pm IST

एल्माउ (जर्मनी), 28 जून (एपी) विश्व के प्रमुख लोकतांत्रिक अर्थव्यवस्थाओं की वार्षिक बैठक (जी 7 शिखर सम्मेलन) इस वर्ष जर्मनी में आयोजित की गयी और अब यह अपने समापन की ओर बढ़ रही है, वहीं नेतागण नाटो शिखर सम्मेलन के लिए मंगलवार को मैड्रिड में एकत्र होने वाले हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन खराब मौसम के कारण निर्धारित समय से पहले ही जर्मनी में जी 7 बैठक से जा रहे हैं।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार बाइडन को मंगलवार को विकसित अर्थव्यवस्थाओं के नेताओं की बैठक के समापन सत्र के दौरान अपना संबोधन देना था और उसके बाद उन्हें हेलीकॉप्टर से म्यूनिख जाना था। वहां से, वह नाटो शिखर सम्मेलन के लिए ‘एयर फ़ोर्स वन’ से मैड्रिड के लिए उड़ान भरते।

लेकिन व्हाइट हाउस ने घोषणा की कि कोहरा, बादल और आयोजन स्थल के पास आंधी आने के अनुमान के बीच बाइडन को सड़क मार्ग से म्यूनिख जाना होगा।

जल्दी रवाना होने से पहले, बाइडन ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन, फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुअल मैक्रों, इटली के प्रधानमंत्री मारियो ड्रैगी और शिखर सम्मेलन के मेजबान और जर्मनी के चांसलर ओलाफ शोल्ज़ से मुलाकात की।

मैड्रिड पहुंचने के बाद, अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन का स्पेनिश प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज़ और नरेश किंग फिलिप-6 से अलग-अलग मिलने और नाटो शिखर सम्मेलन के उद्घाटन रात्रिभोज में भाग लेने का कार्यक्रम है।

एपी अविनाश पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers