Google का बड़ा फैसला! भारत में बनेंगे Pixel Smartphones, सुंदर पिचाई ने ट्वीट कर कही ये बात |

Google का बड़ा फैसला! भारत में बनेंगे Pixel Smartphones, सुंदर पिचाई ने ट्वीट कर कही ये बात

Big decision of Google! बता दें, गूगल पिक्सल फोन्स का इंडिया में काफी क्रेज है, गूगल फोन्स ऐप्पल के आईफोन और सैमसंग के फ्लैगशिप फोन्स को टक्कर देता है, कंपनी ने हाल ही में गूगल पिक्सल 8 सीरीज को लॉन्च किया है।

Edited By :   Modified Date:  October 19, 2023 / 07:08 PM IST, Published Date : October 19, 2023/7:08 pm IST

Google Pixel Smartphones: नईदिल्ली। गूगल अब भारत में पिक्सल सीरीज के फोन्स का निर्माण करेगा। मेड इन इंडिया डिवाइस 2024 से उपलब्ध होंगे, गूगल के डिवाइस और सर्विसेज के हेड रिक ओस्टरलोह ने कहा कि कंपनी भारत में फोन बनाने के लिए इंटरनेशनल मैन्यूफेक्चरर के साथ पार्टनरशिप करेगी।

जी हां! गूगल ने भारतीयों को बड़ी खुशखबरी देते हुए कहा है थ्क गूगल अब भारत में पिक्सल सीरीज के फोन्स का निर्माण करेग। बता दें, गूगल पिक्सल फोन्स का इंडिया में काफी क्रेज है, गूगल फोन्स ऐप्पल के आईफोन और सैमसंग के फ्लैगशिप फोन्स को टक्कर देता है, कंपनी ने हाल ही में गूगल पिक्सल 8 सीरीज को लॉन्च किया है।

read more:  पुणे में प्रशिक्षण विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सहित दो व्यक्तियों को अस्पताल ले जाया गया

सुंदर पिचाई ने किया ट्वीट

सुंदर पिचाई ने X पर लिखा, ‘हमने #GoogleforIndia पर स्थानीय स्तर पर पिक्सेल स्मार्टफोन बनाने का प्लान शेयर किया है और उम्मीद है कि 2024 में पहला डिवाइस लॉन्च किया जाएगा। हम भारत के डिजिटल ग्रोथ में एक विश्वसनीय भागीदार बनने के लिए प्रतिबद्ध हैं – मेक इन इंडिया के लिए समर्थन की सराहना करते हैंं’

Apple के नक्शेकदम पर Google?

Google का यह निर्णय Apple के नक्शेकदम पर चलता है, जिसने भारत में अपने सप्लायर्स के नेटवर्क को मजबूत करने के लिए इसी तरह के दृष्टिकोण का उपयोग किया है। इस प्रोग्राम में Apple की भागीदारी से iPhone प्रोडक्शन में वृद्धि हुई है, जो मार्च 2023 में समाप्त होने वाले वित्तीय वर्ष के दौरान 7 बिलियन डॉलर को पार कर गया है, गूगल भी इसी तरह इंडिया में कदम रख रहा है।

read more:  देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए राज्यों को कौशल विकास कार्यक्रमों का दायरा बढ़ाना होगा: प्रधानमंत्री मोदी