bipra joy toofan live location 80 Fisher Dies to Drown

बीच समुद्र में पलटी नाव, लगभग 80 लोगों की मौत, देर रात जा रहे थे मछली पकड़ने

बीच समुद्र में पलटी नाव, लगभग 80 लोगों की मौत, देर रात जा रहे थे मछली पकड़ने! bipra joy toofan live location

Edited By :   Modified Date:  June 15, 2023 / 10:28 AM IST, Published Date : June 15, 2023/8:53 am IST

कालामाटा: bipra joy toofan live location प्रवासियों को लेकर जा रही मछली पकड़ने वाली एक नौका यूनान के तट पर मंगलवार देर रात को पलटने के बाद डूब गई, जिससे कम से कम 79 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लापता हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ये सभी प्रवासी यूरोप जाने की कोशिश कर रहे थे। तटरक्षक बल, नौसेना और विमानों ने रात भर व्यापक स्तर पर खोज एवं बचाव अभियान चलाया। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि कितने यात्री लापता हैं।

Read More: मॉर्निंग वॉक करने के दौरान सीएम Nitish Kumar की सुरक्षा में चूक, लगानी पड़ी लंबी जम्प

bipra joy toofan live location तटरक्षक बल के प्रवक्ता निकोस अलेक्सियो ने सरकारी ‘ईआरटी टीवी’ को बताया कि यात्रियों की संख्या का सटीक अनुमान लगाना असंभव है। ऐसा प्रतीत होता है कि 80-100 फुट का जहाज लोगों के अचानक एक तरफ चले जाने के बाद पलट गया और कुछ देर बाद डूब गया। कालामाटा के दक्षिणी बंदरगाह शहर के डिप्टी मेयर आयोनिस ज़ाफ़िरोपोलोस ने बताया कि प्रारंभिक जानकारी से संकेत मिले हैं कि नौका में ‘‘500 से अधिक लोग’’ सवार थे।

Read More: होटल स्टाफ से मारपीट करने वाले IAS और IPS अधिकारी की बढ़ी मुश्किलें, वीडियो वायरल होने के बाद मिली ये सजा 

तटरक्षक के एक बयान के अनुसार, जब उनके जहाजों और वाणिज्यिक जहाजों ने नौका को बचाने का बार बार प्रयास किया तो उन्हें ऐसा करने से रोका गया। नौका पर सवार लोग लगातार यह कह रहे थे कि वे इटली जाना चाहते हैं। तटरक्षक अधिकारियों ने कहा कि मंगलवार देर रात करीब एक बजकर 40 मिनट पर नौका का इंजन खराब हो गया, जिसके बाद नौका डूबने लगी। बयान के अनुसार नौका 10 से 15 मिनट बाद डूब गई।

Read More: इसे कहते हैं बड़ा ऐलान, सरकार ने डीए में किया 9 प्रत‍िशत का इजाफा, अब कर्मचारियों को बढ़कर मिलेगी इतनी सैलरी

अधिकारियों ने बताया कि नौका यूनान के दक्षिणी पेलोपोनिसे प्रायद्वीप से करीब 75 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में अंतरराष्ट्रीय समुद्री क्षेत्र में डूबी। उसमें सवार 104 लोगों को बचाया गया है। बचाए गए लोगो में से 25 को ‘हाइपोथर्मिया’ की शिकायत या बुखार के होने की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया।

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक