ब्रिटेन और यूरोपीय संघ ब्रेक्जिट बाद कारोबार समझौते पर “दोगुना करेंगे प्रयास” | Britain and EU will "double efforts" on post-Brexit business deal

ब्रिटेन और यूरोपीय संघ ब्रेक्जिट बाद कारोबार समझौते पर “दोगुना करेंगे प्रयास”

ब्रिटेन और यूरोपीय संघ ब्रेक्जिट बाद कारोबार समझौते पर “दोगुना करेंगे प्रयास”

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : November 7, 2020/4:16 pm IST

लंदन, सात नवंबर (एपी) ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और यूरोपीय संघ की कार्यकारी शाखा की प्रमुख के बीच शनिवार को सहमति बनी कि वे संपर्क में रहेंगे और उनके वार्ता दलों ने ब्रिटेन और ईयू के बीच ब्रेक्जिट बाद व्यापार समझौते को संपन्न कराने के उद्देश्य से अपने प्रयास और बढ़ा दिये हैं।

ईयू की आर्थिक कक्षा से ब्रिटेन के बाहर होने में अब दो महीने से भी कम समय बचा है और जॉनसन के डाउनिंग स्ट्रीट स्थित दफ्तर के एक प्रवक्ता ने कहा कि सोमवार को जब लंदन में बातचीत फिर शुरू होगी तो वार्ता दल “करार पर पहुंचने के लिये एक बार फिर से दोगुने प्रयास” करेंगे।

प्रवक्ता ने कहा कि जॉनसन ने यूरोपीय आयोग की अध्यक्ष उर्सला वॉन डेर लेयेन को शनिवार को टेलीफोन पर हुई वार्ता में बताया कि वार्ताकारों की हाल की चर्चा में “कुछ प्रगति” के बावजूद “महत्वपूर्ण मतभेद” बरकरार हैं।

ऐसे ही एक बयान में वॉन डेर लेयेन ने कहा कि व्यापार वार्ता में कुछ प्रगति और “काफी मतभेद” बरकरार हैं और वार्तादल करार सुनिश्चित करने के लिये “कड़ी मेहनत” करते रहेंगे।

दोनों पक्षों ने कहा कि मुख्य मुद्दा कारोबारी नियमन के संचालन और मत्स्य पालन में तथाकथित “समान अवसर” उपलब्ध कराने से संबंधित हैं।

ब्रिटेन 31 जनवरी को यूरोपीय संघ से अलग हो गया था लेकिन वह संघ के शुल्क मुक्त एकल बाजार और सीमाशुल्क संघ में इस साल के अंत तक बरकरार है।

एपी

प्रशांत मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers