Britain's new PM Rishi Sunak will not live in official residence

ब्रिटेन के नए पीएम ऋषि सुनक को रास नहीं आया आधिकारिक आवास, जानें वजह

Britain's new PM Rishi Sunak will not live in official residence ब्रिटेन के नए पीएम ऋषि सुनक को रास नहीं आया आधिकारिक आवास

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : October 27, 2022/5:40 pm IST

PM Rishi Sunak will not live in official residence: ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और उनका परिवार सरकार की ओर से मिलने वाले आधिकारिक सरकारी आवास में नहीं रहेंगे। ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनने के बाद भी ऋषि सुनक और उनका परिवार नंबर-10 के ऊपर के फ्लैट में रहेगा। ये वही फ्लैट है जिसमें ब्रिटेन के पूर्व पीएम बोरिस जॉनसन के चांसलर रहते हुए ऋषि सुनक अपनी पत्नी और दो बेटियों के साथ फ्लैट में रुक थे।

Read more: शादी समारोह में रसगुल्ले पर रार, चाकूबाजी में एक की मौत, एक की हालत गंभीर 

PM Rishi Sunak will not live in official residence: यह पूछे जाने पर कि ऋषि सुनक ने डाउनिंग स्ट्रीट के बजाय नंबर-10 से ऊपर का फ्लैट क्यों चुना के सवाल के जवाब में एक प्रवक्ता ने जवाब दिया कि वो वहां बहुत खुश थे। बोरिस जॉनसन के हट जाने के बाद लिज ट्रस के खिलाफ लड़ाई में ऋषि सुनक ने कहा था खुश रहने के लिए कि उनका परिवार शायद उस फ्लैट में वापस चला जाएगा जहां हम रहते थे। सुनक ने कहा, हमने इसे पहले से ही सजा के रखा है और वो बहुत प्यारा है।

Read more: जंगल में चल रही थी पोर्न फिल्म की शूटिंग, गुरू सिखा रहे थे शिष्या को ‘प्रेमालाप’, ग्रामीणों ने की जमकर पिटाई 

नंबर 10 फ्लैट ब्रिटेन के पीएम का आधिकारिक निवास
PM Rishi Sunak will not live in official residence: नंबर 10 फ्लैट ब्रिटेन के प्रधानमंत्री का आधिकारिक निवास रहा है और बोरिस जॉनसन सहित कई पूर्ववर्ती चार बेडरूम वाले फ्लैट में रह चुके हैं। इस फ्लैट में भी कई तरह के बदलाव किए गए थे। जिसकी देखरेख उनकी पत्नी कैरी करती थी। बोरिस जॉनसन ने अपने दौर में महंगे वॉलपेपर, सॉफ्ट फर्निशिंग को लेकर काफी चर्चा में थे।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers