ब्रिटनी आजाद: न्यायाधीश ने ब्रिटनी स्पीयर्स पर उनके पिता का ‘संरक्षण’ समाप्त किया |

ब्रिटनी आजाद: न्यायाधीश ने ब्रिटनी स्पीयर्स पर उनके पिता का ‘संरक्षण’ समाप्त किया

ब्रिटनी आजाद: न्यायाधीश ने ब्रिटनी स्पीयर्स पर उनके पिता का ‘संरक्षण’ समाप्त किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : November 13, 2021/10:11 am IST

लॉस एंजिलिस, 13 नवंबर (एपी) लोकप्रिय पॉप गायिका ब्रिटनी स्पीयर्स अब पिता के ‘संरक्षण’ से आजाद हो गई हैं। लॉस एंजिलिस के एक न्यायाधीश ने गायिका पर लगे उस संरक्षण अधिकार (कंजर्वेटरशिप) को समाप्त कर दिया है, जिसके तहत करीब 14 वर्ष तक वह अपने पिता की निगरानी में थीं और गायिका के पिता ही अपनी बेटी की देखभाल और उसकी धन संपत्ति का प्रबंधन करते थे।

न्यायाधीश ब्रेंडा पेन्नी ने कहा, ‘‘आज ब्रिटनी जीन स्पीयर्स और उनकी संपत्ति (एस्टेट) पर संरक्षण अधिकार समाप्त किया जाता है।’’ न्यायाधीश के आदेश के बाद गायिका के प्रशंसक न्यायालय के बाहर इकट्ठा हो गए और उन्होंने खुशी में ब्रिटनी के नाम के नारे लगाए। साथ ही उन्होंने ब्रिटनी के गाने पर थिरकना भी शरू कर दिया।

ब्रिटनी ने ट्वीट किया,‘‘ हे कृपालु ईश्वर, मैं अपने प्रशंसकों को प्यार करती हूं। मुझे लगता है कि आज मैं पूरा दिन रोने वाली हूं। मेरे जीवन का अब तक का सबसे अच्छा दिन।’’

उनके वकील मैथ्यू रोजेनगार्ट ने प्रशंसकों और पत्रकारों को बताया कि इस मामले ने संरक्षण अधिकार और अभिभावकता के मामले पर रोशनी डाली। इसके लिए बहुत साहस और गरिमा चाहिए।

गौरतलब है कि ब्रिटनी के मानसिक स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों की बात सार्वजनिक होने के बाद उनके पिता ने अपनी बेटी का अस्थाई तौर पर संरक्षण अधिकार लिया था। पिछले करीब 14 वर्षों से ब्रिटनी के पिता अपने बेटी के व्यक्तिग, पेशेवर और धन संपत्ति से जुड़े सभी मामलों पर फैसले लेते थे। काफी वक्त बाद ब्रिटनी ने अपने पिता के संरक्षण से मुक्त होने के लिए आवाज उठायी और उनके प्रशंसकों ने भी खुल कर उनका साथ दिया था।

एपी शोभना प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)