Cases of 'Omicron' new covid-19 found in Italy and Germany

दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक ही परिवार के पांच सदस्य पाए गए पॉजिटिव, नए वेरिएंट की पुष्टि से मचा हड़कंप

Corona new variant : एजेंसी ने बताया कि यह व्यक्ति एक कारोबारी है और 11 नवंबर को नेपल्स के निकट स्थित अपने घर लौटा था।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : November 28, 2021/8:39 am IST

लंदन, (एपी) इटली और जर्मनी में कोरोना वायरस संक्रमण के नए स्वरूप ओमीक्रोन के मामलों की पुष्टि हुई है। इतालवी समाचार एजेंसी ला प्रेसे ने बताया कि अफ्रीकी देश मोजाम्बिक से लौटा व्यक्ति ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमित पाया गया है। एजेंसी ने बताया कि यह व्यक्ति एक कारोबारी है और 11 नवंबर को नेपल्स के निकट स्थित अपने घर लौटा था।

यह भी पढ़ें:  कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर CM ने बुलाई बैठक, रविवार दोपहर 12 बजे CM हाउस में होगी बैठक

ला प्रेसे के मुताबिक कारोबारी के परिवार के पांच सदस्य भी वायरस के नए स्वरूप से संक्रमित पाए गए हैं जिनमें दो स्कूली बच्चे में भी शामिल है। सभी संक्रमितों को नेपल्स के उपनगर कैसरटा में पृथक-वास में रखा गया है और सभी में संक्रमण के हल्के लक्षण हैं व उनकी हालत ठीक है।

मिलान के सैको अस्पताल और इटली के राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान ने भी व्यक्ति के ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमित होने की पुष्टि की है और कहा कि उसे टीके की दोनों खुराक लग चुकी थी।

यह भी पढ़ें:  गूगल पे-पेटीएम के लिए खतरे की घंटी ! WhatsApp Pay को यूजर संख्या दोगुना करने की मिली मंजूरी

जर्मनी में म्यूनिख के मैक्स वोन पेट्टेनकोफर इंस्टीट्यूट ने भी 24 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से लौटे दो यात्रियों के ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमित होने की पुष्टि की है। जर्मनी की समाचार एजेंसी ने संस्थान के प्रमुख ओलिवर केपलर के हवाले से बताया कि संक्रमितों के नमूनों का आनुवंशिकी अनुक्रमण कराया जाना बाकी है लेकिन यह निसंदेह साबित हो चुका है कि वे वायरस के इसी स्वरूप से संक्रमित हैं।

यह भी पढ़ें: कॉलेज का प्रोफेसर चलाता है सेक्स रैकेट, कई छात्राओं से कर चुका है रेप, छात्रा का बड़ा आरोप

जर्मनी ने यह भी कहा कि उसे तीन लोगों के इस स्वरूप से संक्रमित होने का संदेह है जबकि इटली, दक्षिण अफ्रीका से आए और संक्रमण के शिकार हुए मामलों की जांच कर रहा है।

यह भी पढ़ें:  सियासत का बदलावपुर! हबीबगंज के बाद अब ​मिंटो हॉल का बदला जाएगा नाम, कांग्रेस ने मुद्दों से ध्यान भटकाने का आरोप

इस तरह के खबरों के लिए हमारे WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने CLick करें !

 
Flowers