डॉक्टर हो रहे बेहोश, मरीजों को नहीं मिल रहे बेड, दिल दहला देगा कोरोना के तांडव का ये वीडियो |

डॉक्टर हो रहे बेहोश, मरीजों को नहीं मिल रहे बेड, दिल दहला देगा कोरोना के तांडव का ये वीडियो

covid back in china: सोशल मीडिया पर वायरल एक ऐसे वीडियो में देखा जा सकता है कि एक डॉक्टर मरीजों का चेकअप करते हुए अचानक बेहोश हो जाता है, यह वीडियो चीन की हकीकत बयां कर रहा है कि ओवरटाइम कर रहे डॉक्टर किस तरह की स्थिति का समाना करना पड़ रहा है।

Edited By :   Modified Date:  December 21, 2022 / 02:32 PM IST, Published Date : December 21, 2022/2:32 pm IST

covid back in china: नई दिल्ली। चीन में कोरोना ने एक बार फिर तांडव मचा रखा है, अस्पताल के भीतर और बाहर लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है। सोशल मीडिया पर चीन की ऐसी तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिन्हे देख कर दिल दहल जाता है। ये वीडियो चीन के चोंगकिंग शहर के हैं, जहां के अस्पतालों की खौफनाक तस्वीरें सामने आ रही हैं।

चोंगकिंग के एक अस्पताल के इमरजेंसी रूम के वीडियो में देखा जा सकता है कि मरीज यहां-वहां फर्श पर लेटे हुए हैं। एक तरफ कमरे के सभी बेड मरीजों से भरे पड़े हैं तो वहीं दूसरी तरफ डॉक्टर फर्श पर लेटे मरीजों को सीपीआर दे रहे हैं।

read more: किसानों ने किया चक्काजाम, इस बात से है नाराज, मौके पर पहुंचे अधिकारी

वीडियो में देखा जा सकता है कि ये मरीज वेंटिलेटर्स पर हैं और डॉक्टरों को जहां भी मौका मिल रहा है, वे मरीजों का इलाज कर रहे हैं।

ड्यूटी के दौरान डॉक्टर बेहोश

सोशल मीडिया पर वायरल एक ऐसे वीडियो में देखा जा सकता है कि एक डॉक्टर मरीजों का चेकअप करते हुए अचानक बेहोश हो जाता है, यह वीडियो चीन की हकीकत बयां कर रहा है कि ओवरटाइम कर रहे डॉक्टर किस तरह की स्थिति का समाना करना पड़ रहा है।

covid back in china: वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि मरीजों का चेकअप कर रहा डॉक्टर लगातार बढ़ रहे वर्कलोड की वजह से काफी थक गया है। मरीजों की अंतहीन कतार से थककर डॉक्टर बीच-बीच में झपकियां भी ले लेता है, और आखिर में वह बेहोश हो जाता है।

read more:  Pathalgaon Court Campus News : पेशी के लिए लाया गया कैदी फरार। दुष्कर्म का आरोपी था Khel Sai

डॉक्टर के बेहोश होते ही मरीज मदद के लिए पुकारते हैं, ऐसे में अन्य डॉक्टर और अस्पताल का स्टाफ भागकर आता है और डॉक्टर को उठाने की कोशिश करता है, लेकिन डॉक्टर के होश में नहीं आने पर उसे सीट से उठाकर ले जाया जाता है।

चीन ने देशव्यापी प्रदर्शनों के बाद इस महीने की शुरुआत में जीरो कोविड पॉलिसी हटा दी थी, पाबंदी हटते ही देश की एक बड़ी आबादी कोरोना की चपेट में आ गई है। यह वह आबादी है, जिसने वैक्सीन नहीं लगवाई थी। इनमें बुजुर्गों की संख्या अधिक है। कोरोना की इस नई लहर से अस्पताल और अन्य हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार नहीं थे, जिससे स्थिति बिगड़ती चली गई है।