चीन ने कोरोना वायरस मामलों के बाद ग्वांगदोंग में यात्रा प्रतिबंध पुन: लागू किए | China reimposes travel restrictions in Guangzhou after Corona virus cases

चीन ने कोरोना वायरस मामलों के बाद ग्वांगदोंग में यात्रा प्रतिबंध पुन: लागू किए

चीन ने कोरोना वायरस मामलों के बाद ग्वांगदोंग में यात्रा प्रतिबंध पुन: लागू किए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : May 31, 2021/6:22 am IST

बीजिंग, 31 मई (एपी) चीन ने दक्षिणी प्रांत ग्वांगदोंग में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले सामने आने के बाद सोमवार को यात्रा प्रतिबंध फिर से लागू कर दिए।

चीनी प्राधिकारियों ने घोषणा की कि ग्वांगदोंग से जाने वाले लोगों के लिए कोरोना वायरस संबंधी जांच कराना अनिवार्य होगा।

हांगकांग की सीमा से सटे ग्वांगदोग में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 20 नए मामले सामने आए हैं और ये लोग घरेलू स्तर पर ही संक्रमित हुए हैं। ग्वांगदोंग में संक्रमण के नए मामले दुनिया के अन्य देशों की तुलना में कम हैं, लेकिन इन मामलों ने चीनी प्राधिकारियों को सचेत कर दिया था, जिन्हें लगा था कि बीमारी अब काबू में है।

प्रांतीय सरकार ने घोषणा की कि विमान, ट्रेन, बस या निजी कार से सोमवार रात 10 बजे के बाद ग्वांगदोंग से जाने वाले लोगों को पिछले 72 घंटे में कराई गई जांच की रिपोर्ट दिखानी होगी। उसने कहा कि मुख्य सड़कों पर ट्रक चालकों के लिए जांच केंद्र बनाए जाएंगे।

इस बीच, ग्वांगझोउ ने 21 मई को स्थानीय स्तर पर संक्रमण के मामले सामने आने के बाद सामूहिक जांच कराने के आदेश दिए। सरकार ने बताया कि पिछले बुधवार से सात लाख लोगों की जांच की जा चुकी है।

देश में सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी ने मार्च में संक्रमण के काबू में होने की घोषणा की थी, जिसके बाद प्रतिबंधों में ढील दी गई थी।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, मुख्यभूमि में संक्रमण के 91,099 मामले सामने आए हैं और 4,636 लोगों की मौत हुई है।

एपी सिम्मी मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers