चीनी नेताओं के टीका नहीं लगवाने के सवाल पर चीन ने साधी चुप्पी | China silences Sadhi on question of Chinese leaders not vaccinating

चीनी नेताओं के टीका नहीं लगवाने के सवाल पर चीन ने साधी चुप्पी

चीनी नेताओं के टीका नहीं लगवाने के सवाल पर चीन ने साधी चुप्पी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : January 20, 2021/1:59 pm IST

बीजिंग, 20 जनवरी (भाषा) चीन ने बुधवार को कहा कि दुनिया के कई देशों के नेताओं ने चीन में निर्मित कोविड-19 का टीका लगवाया है, लेकिन उसने वरिष्ठ चीनी नेताओं के टीका नहीं लगवाने के सवाल पर चुप्पी साधे रखी।

चीन के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने यहां अपनी दैनिक प्रेस वार्ता में विश्व के कई देशों के नेताओं के नाम गिनाए, जिन्होंने चीन में निर्मित कोविड-19 टीके लगवाए हैं।

हुआ ने कहा कि तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैय्यब एर्दोआन, सेशेल्स के राष्ट्रपति वावेल रामकालवन, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई), बहरीन, मिस्र और इंडोनेशिया के नेताओं ने चीनी टीके लगवाए हैं।

उन्होंने कहा, “चीन ने प्रमुख समूहों में टीका उपलब्ध कराना शुरू किया है। हम सभी चीनी नागरिकों के लिए मुफ्त में टीकाकरण की शुरुआत करेंगे। उन सभी लोगों को व्यवस्थित रूप से टीका दिया जाएगा, जो मानदंडों को पूरा करते हैं।”

यह पूछे जाने पर कि क्या राष्ट्रपति शी चिनफिंग, प्रधानमंत्री ली केकियांग और अन्य शीर्ष नेताओं ने टीका लगवाया है, हुआ ने कहा, “इस समय इस सवाल का मेरे पास कोई जवाब नहीं है।”

प्रवक्ता ने कहा, “महामारी को रोकने और वायरस पर विजय पाने के लिए टीका हमारा अमोघ अस्त्र है।”

भाषा यश सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)