जलती नौका से कूद कर दंपति ने बचाई जान |

जलती नौका से कूद कर दंपति ने बचाई जान

जलती नौका से कूद कर दंपति ने बचाई जान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : December 24, 2021/9:11 pm IST

ढाका, 24 दिसंबर (भाषा) बांग्लादेश में सुंगधा नदी में शुक्रवार तड़के एक नौका में आग लगने के बाद एक दंपति ने जान बचाने के लिए नदी में छलांग लगा दी। नदी में छलांग लगाने के दौरान महिला की पैर की हड्डी टूट गई। मीडिया में आई खबर में यह जानकारी दी गई है।

‘बीडीन्यूज़24.कॉम’ की खबर में कहा गया है कि पाथरघाटा उपजिले के रहने वाले हुसैन मोहम्मद अल-मुजाहिद की शुक्रवार तड़के नदीं यात्रियों की चीख-पुकार से खुली और उस वक्त नौका को धुएं ने अपनी चपेट में ले लिया था।

हुसैन और उनकी पत्नी उम्मुल वारा नौका के वीआईपी कक्ष में सफर कर रहे थे।

खबर में कहा गया है कि उन्हें लगा कि उनके पास बचने का कोई अन्य तरीका नहीं है जिसके बाद दोनों सुगंधा नदी में कूद गए।

खबर में हुसैन के हवाले से कहा गया है, “पूरी नौका में धुंआ भर जाने के बाद, हम कक्ष से बाहर निकले और लॉन्च के सामने की ओर बढ़े। वहां 100 से ज्यादा लोग जमा हो गए। नौका नदी के बीच में थी। कई यात्रियों को नदी में कूदते देखा गया।”

उन्होंने कहा, “जलती हुई नौका से हम भी कूद पड़े। मैं सीधे पानी में गिर गया, जबकि उम्मुल वारा रेलिंग से टकराकर पानी में गिरीं, जिससे उनके दाहिने पैर की हड्डी टूट गई।”

वारा का बाद में एक स्थानीय अस्पताल में इलाज किया गया, जिसके बाद दंपति पाथरघाटा चले गए।

नौका में आग लगने की घटना में अधिकतर पीड़ितों में बुजुर्ग और बच्चे हैं। हुसैन ने बताया कि नदी में कई महिलाओं ने छलांग लगाई थी लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो सकी कि सभी तट तक पहुंच सकीं या नहीं।

उन्होंने बताया कि जो यात्री सो रहे थे और कक्षों में थे और उन्हें ज्यादा भुगतना पड़ा। हुसैन के मुताबिक, स्थानीय लोग उन्हें झालकथी सदर अस्पताल ले गए।

अधिकारियों ने बताया कि तीन मंजिला नौका में आग लगने से कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई और 70 से ज्यादा लोग झुलस गए। नौका में करीब 800 लोग सवार थे।

भाषा

नोमान माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)