निजता को लेकर विवाद पर मेगन मर्केल के खिलाफ समाचार पत्र प्रकाशक की अपील अदालत ने की खारिज |

निजता को लेकर विवाद पर मेगन मर्केल के खिलाफ समाचार पत्र प्रकाशक की अपील अदालत ने की खारिज

निजता को लेकर विवाद पर मेगन मर्केल के खिलाफ समाचार पत्र प्रकाशक की अपील अदालत ने की खारिज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : December 2, 2021/5:37 pm IST

लंदन, दो दिसंबर (एपी) ब्रिटेन की एक अदालत ने एक समाचार पत्र प्रकाशक की वह अपील खारिज कर दी है, जिसमे इस न्यायिक व्यवस्था को बदलने का अनुरोध किया गया था कि ‘डचेज ऑफ ससेक्स’ द्वारा अपने पिता को लिखे एक पत्र के अंश को प्रकाशित कर उसने निजता का हनन किया है।

कोर्ट ऑफ अपील (अपीलीय अदालत) ने फरवरी में हाई कोर्ट का एक आदेश बृहस्पतिवार को बरकरार रखा, जिसमें कहा गया था कि प्रिंस हैरी से 2018 में विवाह करने के बाद मेगन द्वारा अपने पिता थॉमस मर्केल को लिखे गये पत्र का प्रकाशन हदों को पार करता है और इसलिए यह गैरकानूनी है।

‘मेल ऑन संडे’ और ‘मेलऑनलाइन’ वेबसाइट के प्रकाशक ने लंदन में कोर्ट ऑफ अपील में इस फैसले को चुनौती दी थी, जिसने पिछले महीने सुनवाई की।

एसोसिएटेड न्यूजपेपर्स ने मेगन के इस दावे पर सवाल उठाये थे कि उनका इरादा था कि यह पत्र उनके पिता के अलावा कोई अन्य नहीं देखे। प्रकाशक ने दावा किया था कि मेगन और उनके तत्कालीन संचार सचिव जैसन नॉफ के बीच पत्राचार से यह प्रदर्शित हुआ है कि उन्हें (मेगन को) संदेह है कि उनके पिता ने पत्र पत्रकारों को ली किया होगा और पत्र इस बात को ध्यान में रखते हुए लिखा होगा।

प्रकाशक ने यह भी दलील भी दी थी कि मेगन ने अपने और हैरी के बारे में एक पुसतक ‘फाइंडिंग फ्रीडम’ के लेखकों ओमीड स्कोबी और कैरोलीन डूरंड के द्वारा निजी सूचना सार्वजनिक की।

एपी सुभाष अनूप

अनूप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers