कोविड-19 : श्रीलंका ने अंतर प्रांतीय यात्रा पर लगी रोक हटाई |

कोविड-19 : श्रीलंका ने अंतर प्रांतीय यात्रा पर लगी रोक हटाई

कोविड-19 : श्रीलंका ने अंतर प्रांतीय यात्रा पर लगी रोक हटाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : August 1, 2021/5:04 pm IST

कोलंबो, एक अगस्त (भाषा) श्रीलंका ने रविवार को तीन महीने से जारी अंतर प्रांतीय यात्रा पर लगी रोक हटा ली। सरकार ने यह फैसला देश में टीकाकरण के गति पकड़ने के मद्देनजर उठाया है।

हालांकि, अभी केवल सरकारी कर्मचारियों को ड्यूटी के लिए ही एक प्रांत से दूसरे प्रांत जाने की अनुमति दी जाएगी। बस सेवा रविवार को बहाल कर दी गई जबकि रेल सेवा सोमवार से शुरू होगी। अधिकारियों ने कहा कि बस या रेल सेवा में भीड़ करने की सख्त मनाही होगी।

राज्य परिवहन मंत्री दिलुम अमुनुगमा ने बताया, ‘‘हम केवल बसों की सीटों की क्षमता के बराबर ही यात्रियों को यात्रा करने की अनुमति देंगे।’’

वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी असेला गुनावर्धने ने कहा कि अंतर प्रांतीय यात्रा करने की अनुमति केवल आधिकारिक रूप से ड्यूटी पर जा रहे लोगों को ही दी जाएगी।

गौरतलब है कि राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने पिछले हफ्ते सोमवार से सरकारी सेवाएं पूरी तरह से बहाल करने को आदेश दिया था। उन्होंने टीकाकरण के मद्देनजर उस परिपत्र को रद्द कर दिया था जिसमें सरकारी कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति दी गई थी। अप्रैल के आखिर से अबतक तक पहली बार होगा जब सार्वजनिक परिवहन को परिचालन की अनुमति दी जाएगी। मध्य अप्रैल में सिंहली नववर्ष के बाद कोविड-19 के मामलों में तेजी से वृद्धि के बाद कड़े यात्रा प्रतिबंध लगाए गए थे।

भाषा धीरज प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers