पाकिस्तान में आठ आतंकवादी गिरफ्तार |

पाकिस्तान में आठ आतंकवादी गिरफ्तार

पाकिस्तान में आठ आतंकवादी गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : September 26, 2021/8:46 pm IST

(एम जुल्करनैन)

लाहौर, 26 सितंबर (भाषा) पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के विभिन्न हिस्सों से इस्लामिक स्टेट और तहरीके तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) सहित चार संगठनों के आठ आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। यह जानकारी रविवार को यहां पुलिस ने दी।

पुलिस ने बताया कि पाकिस्तान में हाल की आतंकवादी गतिविधियों, विशेष रूप से पुलिस अधिकारियों की हत्या के मद्देनजर, पंजाब पुलिस के आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) ने पिछले एक सप्ताह के दौरान प्रांत में व्यापक खुफिया-आधारित अभियान चलाया और 40 संदिग्ध आतंकवादियों से पूछताछ की।

सीटीडी ने एक बयान में कहा कि 40 संदिग्ध आतंकवादियों में से आठ को लाहौर, हाफिजाबाद, गुजरांवाला और शेखूपुरा से गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार किए गए आतंकवादी दाएश (आईएसआईएस), तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी), लश्कर-ए-झांगवी (जेईजे) और सिपाह-ए-सहाबा पाकिस्तान (एसएसपी) के हैं और आतंकी वित्तपोषण सहित विभिन्न आतंकी गतिविधियों में शामिल थे। बयान में कहा गया है कि उनके कब्जे से हथियार बरामद किए गए हैं।

गिरफ्तार व्यक्तियों की पहचान मुहम्मद मुश्ताक, सामी उल्लाह हबीब, आदिल जमाल, ओसामा खालिद, ममशाली खान, हाफिज अब्दुल रहमान, काशिफ महमूद और मंसूर अहमद के रूप में हुई है।

सीटीडी ने कहा कि उनके खिलाफ विभिन्न पुलिस थानों में प्राथमिकी दर्ज की गई है और उनके आतंकी नेटवर्क का पता लगाने के लिए उनसे पूछताछ की जा रही है।

भाषा अमित नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers