क्रीमिया में रूसी एयर बेस पर विस्फोट |

क्रीमिया में रूसी एयर बेस पर विस्फोट

क्रीमिया में रूसी एयर बेस पर विस्फोट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : August 9, 2022/9:58 pm IST

कीव, नौ अगस्त (एपी) क्रीमिया में मंगलवार को एक रूसी एयर बेस पर कई शक्तिशाली विस्फोट हुए, जिनमें एक बच्चे सहित कम से कम पांच लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा कि साकी एयर बेस पर गोला-बारूद में विस्फोट हुआ। मंत्रालय ने इस बात पर जोर दिया कि प्रतिष्ठान पर हमला नहीं किया गया है। लेकिन यूक्रेन में सोशल नेटवर्क पर ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि यूक्रेन द्वारा दागी गई लंबी दूरी की मिसाइल के कारण विस्फोट हुए हैं।

यूक्रेन के अधिकारियों की ओर से इस संबंध में अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की गई है। सोशल नेटवर्क पर पोस्ट किए गए वीडियो में दिख रहा है कि विस्फोटों से धुएं का विशाल गुबार बन गया है।

अगर इस बेस पर वास्तव में यूक्रेन द्वारा हमला किया गया है तो यह क्रीमिया प्रायद्वीप में किसी रूसी सैन्य ठिकाने पर पहला बड़ा हमला होगा।

क्रीमिया में एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि साकी एयर बेस पर एम्बुलेंस और मेडिकल हेलीकॉप्टर भेजे गए हैं और क्षेत्र को पांच किलोमीटर (तीन मील) के दायरे में सील कर दिया गया है। क्रीमिया के स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख कोन्सतातिन स्कोर्प्स्की ने कहा कि पांच लोग घायल हुए हैं और उनमें से एक को अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्होंने कहा कि अन्य लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है।

एपी अविनाश दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)