वेडिंग हॉल में धमाका, 63 लोगों की मौत 182 घायल, मृतकों में बच्चे भी शामिल.. देखिए

वेडिंग हॉल में धमाका, 63 लोगों की मौत 182 घायल, मृतकों में बच्चे भी शामिल.. देखिए

Edited By: , March 10, 2021 / 12:06 AM IST

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल आत्मघाती बम धमाके से फिर दहला है। शादी समारोह के आयोजन में किए ब्लास्ट में 63 लोगों की मौत हो गई, जबकि 182 लोग घायल हो गए। धमाके में कई बच्चे भी मारे गए है। बताया जा रहा वेडिंग हॉल में एक हजार से ज्‍यादा मेहमान उपस्थित थे। मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है। मृतकों का आधिकारिक आंकड़ा बाद में जारी किया जाएगा।

पढ़ें- बौखलाहट में पाकिस्तान ने उठाया एक और कदम, हर देश के विदेश कार्यालय में कश्मीर…

घटना शनिवार रात स्थानीय समय के अनुसार रात 10.40 बजे की है। अभी इस हमले की किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है इसलिए यह नहीं कहा जा सकता है कि इस धमाके के पीछे की क्या वजह है। इस इलाके में अल्पसंख्यक शिया हजारा समुदाय के लोग काफी संख्या में रहते हैं।

पढ़ें- पगलाया पाकिस्तान, सड़कों और पार्कों के नाम कश्मीर रखने का ऐलान.. दे…

बताया रहा आत्मघाती हमलावर ने समारोह के दौरान उपस्थित लोगों के बीच विस्‍फोट कर दिया। यह विस्‍फोट शादी के स्‍टेज के पास हुआ जहां म्‍यूजिशियन उपस्थित थे। एक प्रत्‍यक्षदर्शी का दावा है कि हमले में कई बच्‍चे भी मारे गए हैं। एक चश्‍मदीद ने बताया कि विस्‍फोट के बाद वेडिंग हॉल में अफरातफरी और चीख पुकार मच गई।

पढ़ें- मस्जिद में हुआ बड़ा धमाका, 5 लोगों की मौत 15 घायल

इससे पहले 8 अगस्त को धमाके में 14 लोग मारे गए थे जबकि 145 घायल हुए थे। पश्चिमी इलाके में अफगान सुरक्षाकर्मियों को तालिबान ने अपना निशाना बनाया था। इसके लिए कार का इस्तेमाल किया गया था। तालिबान और इस्‍लामिक स्‍टेट ग्रुप के आतंकी इस तरह के हमलों को अंजाम देते रहते हैं।

पढ़ें- यूएन की अहम बैठक से पहले पाकिस्तान को एक और झटका, 9 देशों ने समर्थन…

अगवा मासूम की कुएं में मिली लाश

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/sKIqxsXlMMA” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>