pita ne diya bete ko janm

प्रेग्नेंट पिता ने दिया बच्चे को जन्म, कोख में पल रहा था बेटा, अब मां की जगह खुद करा रहे स्तनपान, वीडियो हुआ वायरल

प्रेग्नेंट पिता ने दिया बच्चे को जन्म, कोख में पल रहा था बेटा, अब मां की जगह खुद करा रहे स्तनपान ! pita ne diya bete ko janm

Edited By :   Modified Date:  February 4, 2023 / 08:43 AM IST, Published Date : February 4, 2023/8:43 am IST

नई दिल्ली। pita ne diya bete ko janm ये तो पूरी दुनिया को पता है कि बच्चे को जन्म सिर्फ एक महिला ही दे सकती है। वहीं बच्चे को स्तनपान करा सकती है। लेकिन क्या आपने कभी किसी पुरुष को गर्भवती होते देखा है? और क्या एक पुरुष बच्चे को जन्म दे सकता है? लेकिन आज हम एक ऐसे ट्रांसजेंडर पुरुष के बारे में बताने जा रहे है जो प्रेग्नेंट भी हुआ और बच्चे को जन्म दिया। अब वो बच्चे को स्तनपान भी ​कराता है। ये बात सुनकर आपको यकीन तो नहीं होगा। आइए जानते हैं ये कैसे संभव हुआ?

Read More: तेज रफ्तार का कहर! सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के 5 सदस्यों की मौत, कार हुई चकनाचूर

pita ne diya bete ko janm दरअसल, ये कहानी एक 31 साल के टैनियस पोसे की है। जिन्होंने पुरुष का शरीर पाने के लिए मेडिकल ट्रांजिशनिंग शुरू कर दी। उन्हें 6 साल पहले अपने किन्नर सहकर्मी की मदद से अहसास हुआ था कि वो पुरुष बनना चाहते है। इसके तुरंत बाद उन्होंने ट्रीटमेंट लेना शुरू कर दिया। लेकिन अचानक उन्हें पता चला कि वो प्रेग्नेंट हो गए है। ये खबर सुनते ही वो हैरान हो गए थे। जिसके बाद उन्होंने बच्चे को जन्म दिया। अब उनका एक साल का बेटा भी है।

Read More: जंगल में लगी भीषण आग, 13 लोगों की दर्दनाक मौत, 14,000 हेक्टेयर जलकर खाक

टैनियस को सीहोर्स डैड भी कहा जाता है। सीहोर्स एक ऐसा जीव होता है, जिसमें पुरुष प्रजाति भी प्रेग्नेंट हो सकती है. ये नाम यहीं से निकला है। टैनियस ने अपनी कहानी सोशल मीडिया पर शेयर की है, जहां उनके 9 लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं. यहां उनके वीडियो को 10 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिले हैं।

Read More: फिर महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, सरकार ने बढ़ाया टैक्स, जानें कितने बढ़े दाम 

हालांकि, कुछ लोग टैनियस की काफी आलोचना कर रहे हैं। उन्होंने लोगों की आलोचना को लेकर इस यू्ट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू में बात की। उन्होंने बताया- किसी का कहना है कि वह किसी और ग्रह से हैं। तो कोई बोल रहा है कि वह हार्मोन्स ले रहे हैं और बच्चे को स्तनपान करा रहे हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें