नाइजीरिया में बंधक बनाए गए 50 लोगों में पांच बच्चे भी शामिल |

नाइजीरिया में बंधक बनाए गए 50 लोगों में पांच बच्चे भी शामिल

नाइजीरिया में बंधक बनाए गए 50 लोगों में पांच बच्चे भी शामिल

: , July 7, 2022 / 10:44 AM IST

अबुजा (नाइजीरिया), सात जुलाई (एपी) नाइजीरिया की राजधानी अबुजा के निकट यात्री ट्रेन पर हमला करने वाले बंदूकधारियों द्वारा बंधक बनाए गए 50 व्यक्तियों में कम से कम पांच बच्चे शामिल हैं। बच्चों के परिवारों ने बुधवार को यह जानकारी दी। वे बंधकों को छुड़ाने के लिए अधिकारियों से अधिक कड़ी कार्रवाई करने की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

बंदूकधारियों ने मार्च के अंत में उत्तर पश्चिमी राज्य कादुना में एक ट्रेन पर विस्फोटकों से हमला किया था और गोलीबारी की थी, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई थी जबकि दर्जनों लोगों को बंधक बना लिया गया था। तब से बंधक बनाए गए लोगों के परिवार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

शुरुआत में बंदूकधारियों ने 100 से अधिक लोगों को बंधक बनाया था, लेकिन फिर कुछ शर्तों के साथ कुछ लोगों को छोड़ दिया गया था। अधिकारियों के अनुसार अब भी 50 लोगों को बंधक बनाकर रखा गया है, जिनमें कम से कम पांच बच्चे शामिल हैं।

कदुना पुलिस के प्रवक्ता मोहम्मद जलिगे ने बुधवार को ‘एसोसिएटेड प्रेस’ को बताया कि हमले के संबंध में हालांकि कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है, लेकिन पुलिस बंधकों को खोजने और छुड़ाने के लिए ‘अब भी स्थानीय लोगों से खुफिया जानकारी जुटा रही है’।

किसी भी समूह ने अब तक इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

एपी

जोहेब प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga