खाद्य और पेय उद्योग से संबंधित प्रतिष्ठित सूची में चार भारतीयों का नाम |

खाद्य और पेय उद्योग से संबंधित प्रतिष्ठित सूची में चार भारतीयों का नाम

खाद्य और पेय उद्योग से संबंधित प्रतिष्ठित सूची में चार भारतीयों का नाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : June 25, 2022/1:52 pm IST

(अदिति खन्ना)

बिलबाओ (स्पेन), 25 जून (भाषा) वैश्विक खाद्य एवं पेय पदार्थ उद्योग में स्थायी समाधान तलाशने वाले दुनिया के शीर्ष 50 अगली पीढ़ी के व्यक्तियों की प्रतिष्ठित सूची में चार युवा भारतीयों का नाम शामिल किया गया है।

स्पेन के बिलबाओ शहर में बृहस्पतिवार को पहली बार पुरस्कार समारोह का सीधा प्रसारण किया गया, जिसमें ‘50 नेक्स्ट: क्लास ऑफ 2022’ की सूची जारी की गई।

इस सूची में दिल्ली में निवासी फोरेंसिक वैज्ञानिक डॉ. रिशा जैस्मीन नैथन, बेंगलुरु निवासी विनेश जॉनी और अनुषा मूर्ति तथा मुंबई की निवासी निधि पंत का नाम शामिल है। सिंगापुर में जन्मे भारतीय मूल के खाद्य उद्यमी त्रविंदर सिंह भी अपने खाद्य स्टार्ट-अप आइडिया के लिए शीर्ष 50 में शामिल हैं।

इनका चयन छह महाद्वीपों के 30 क्षेत्रों में 400 से अधिक उम्मीदवारों में से किया गया है। यह सूची ‘50 नेक्स्ट ग्रुप’ और अकादमिक पार्टनर बास्क कलिनरी सेंटर (बीसीसी) के शोध पर आधारित है, जिसका मुख्यालय बास्क देश के सैन सेबेस्टियन में है, जो उत्तरी स्पेन का एक स्वायत्त क्षेत्र है।

बीसीसी के महाप्रबंधक जोक्स मारी आइजेगा ने कहा, ‘‘50 नेक्स्ट विभिन्न प्रकार की हस्तियों को दर्शाती है, जो पाक कला क्षेत्र के वर्तमान और भविष्य को आकार देते हैं।’’

‘50 नेक्स्ट’ सूची दूसरी बार जारी की गई है। पिछले साल कोविड-19 लॉकडाउन के कारण कार्यक्रम का सीधा प्रसारण नहीं किया गया था, लेकिन इस साल ऐसा किया गया है।

भाषा जोहेब सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)