यूनान नेतन्याहू के खिलाफ मुकदमें के गवाह की विमान हादसे में मौत की जांच करेगा

यूनान नेतन्याहू के खिलाफ मुकदमें के गवाह की विमान हादसे में मौत की जांच करेगा

Edited By: , September 14, 2021 / 09:36 PM IST

एंथेंस, 14 सितंबर (एपी) यूनान के अधिकारियों ने मंगलवार को इजराइल के उस निजी विमान हादसे की जांच शुरू की जिसमें इजराइल के पूर्व प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ भ्रष्टचार के मुकदमे में अभियोजन पक्ष के गवाह की मौत हो गई थी।

इजराइली संचार विभाग के पूर्व वरिष्ठ अधिकारी हैम गेरॉन, उनकी पत्नी एस्थर की देर सोमवार को सामोस द्वीप पर विमान दुर्घटना में मौत हो गई थी। इजराइली विदेश मंत्रालय ने पीडित की पहचान की। दोनों की उम्र 69 साल थी। इजराइल ने कहा कि विदेश मंत्रालय और वाणिज्य दूतावास के अधिकारी शवों को वापस लाने के लिए कार्य कर रहे हैं।

गेरॉन उन 300 गवाहों में शामिल थे जिन्हें अभियोजक ने नेतन्याहू के खिलाफ चल रहे भ्रष्टाचार के मुकदमे में बतौर गवाह सूचीबद्ध किया था। नेतन्याहू पर कथित तौर पर अमीर सहयोगियों से महंगे उपहार लेने का आरोप है। नेतन्याहू मौजूद समय में इजराइली संसद में नेता प्रतिपक्ष हैं और उन्होंने इन आरोपों का खंडन किया है।

अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि यूनान का हवाई दुर्घटना जांच और उड्डयन बोर्ड हादसे की वजह की जांच कर रहा है। एक इंजन के इस विमान ने इजराइल के हाइफा से उड़ान भरी थी और सामोस हवाई अड्डे के करीब दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

एपी धीरज उमा

उमा