सैकरामेंटो में गोलीबारी की घटना के बाद बंदूकधारी अब भी फरार |

सैकरामेंटो में गोलीबारी की घटना के बाद बंदूकधारी अब भी फरार

सैकरामेंटो में गोलीबारी की घटना के बाद बंदूकधारी अब भी फरार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : April 5, 2022/2:55 pm IST

सैकरामेंटो (अमेरिका), पांच अप्रैल (एपी) अमेरिका के सैकरामेंटो में की गई गोलीबारी से कथित रूप से संबंधित एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है लेकिन पुलिस का मानना है कि वारदात में शामिल कई बंदूकधारी अब भी फरार हैं। कैलिफोर्निया राज्य की राजधानी में छह लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी जबकि 12 अन्य गोलीबारी में घायल हो गए थे।

सैकरामेंटो के एक इलाके में शनिवार देर रात 100 से ज्यादा गोलियां चलाई गई थीं जिससे दहशत फैल गई थी और लोग जान बचाने के लिए यहां वहां भाग रहे थे।

एक दिन बाद पुलिस ने डैंड्रे मार्टिन (26) को गिरफ्तार करने का घोषणा की। उसकी गिरफ्तारी घातक हथियार से हमला करने के आरोप में ‘संबंधित संदिग्ध’ के तौर पर की गई है। उसे मंगलवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

अधिकारियों और ‘स्वाट’ टीम के सदस्यों को इलाके के तीन घरों की तलाशी लेने पर एक पिस्तौल मिली है।

गोलीबारी की इस घटना में तीन महिलाओं और तीन पुरुषों की मौत हो गई थी। पुलिस मामले की इस कोण से भी जांच कर रही है क्या गोलीबारी की घटना सड़क पर हुई लड़ाई से जुड़ी है जो गोलीबारी होने से ठीक पहले हुई थी।

पुलिस प्रमुख केथी लेस्टर ने कहा कि अधिकारी यह भी पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं क्या घटनास्थल पर मिली चोरी हुई पिस्तौल अपराध से संबंधित है। उनकी मदद की अपील पर गवाहों ने उन्हें 100 से ज्यादा वीडियो और फोटो उपलब्ध कराए हैं।

जिला अटॉर्नी ऐनी मैरी शुबर्ट ने कहा कि मार्टिन को हत्या के शक पर गिरफ्तार नहीं किया गया है , लेकिन संकेत दिया है कि जांच आगे बढ़ रही है।

उन्होंने कहा कि तहकीकात जटिल है और आने वाले दिनों में कई गिरफ्तारियां हो सकती हैं। मार्टिन पहले भी जेल की सज़ा काट चुका है।

एपी

नोमान प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)