Hamas-Israel War Update

Hamas-Israel War Update : इजरायल-हमास के बीच जंग जारी..! अब फिलिस्तीन के झंडे फहरानों वालों की खैर नहीं, इस देश ने उठाया ये बड़ा कदम..

Hamas-Israel War Update: ब्रिटेश की सड़कों पर फलस्तीन के झंडे लहराना आतंकवादी कृत्यों का महिमा मंडन करना है।

Edited By :   Modified Date:  October 11, 2023 / 08:24 PM IST, Published Date : October 11, 2023/8:21 pm IST

Hamas-Israel War Update : नई दिल्ली। शनिवार को हमास द्वारा इजरायल के शहर पर रॉकेट दागने के बाद से फिलिस्तीन और इजरायल के बीच खौफनाक जंग जारी है। हमास के हमले के बाद इजरायल गाजा पट्टी पर ताबड़तोड़ हमले कर रहा है। इस लड़ाई को लेकर दुनिया भर के देशों ने प्रतिक्रिया दी है। इजरायल ने हमास को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए एक साथ 200 रॉकेट छोड़ दिए है। तो वहीं अब पूरी दुनिया की निगाहें इस जंग पर टिकी हुई है। इजरायल के पहले ही कह दिया है कि हम हमास को तबाह कर देंगे। तो अब दुनिया कुछ देश इजरायल तो कुछ मुस्लिम देशों ने फिलिस्तीन की ओर चले गए है।

read more : Hamas-Israel War Update : हमास-इजरायल जंग के बीच हुए UAE की एंट्री, कर दिया ये बड़ा ऐलान, फिलिस्तीन पर पड़ेगा असर 

Hamas-Israel War Update : हमास आतंकियों ने इजरायल के करीब 1200 लोगों को मौत के घाट उतार दिया। कई लोगों के घरों में घुसकर बर्बरता से उनकी हत्या कर दी गई। आने वाले दिनों में यह जंग और भीषण होती हुई दिख रही है। इस बीच, इजरायल भी जबरदस्त जवाबी कार्रवाई कर रहा है। गाजा के स्वास्थ्य मंत्री का दावा है कि इजरायल द्वारा किए गए हवाई हमलों में अब तक 900 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है, जबकि 4600 लोग घायल हैं, जिनका अस्पतालों में इलाज चल रहा है। इजरायल और हमास जंग पर दुनियाभर के देशों की निगाहें हैं।  इसी बीच ब्रिटेन की गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन का बयान सामने आया है।

 

ब्रिटेन ने उठाया इजराइल के समर्थन में बड़ा कदम

मंगलवार को इंग्लैंड और वेल्स के पुलिस प्रमुखों को लिखे अपने पत्र में उन्होंने कहा, जिन गतिविधियों को सामान्य परिस्थितियों में वैध माना जाता है, वे वैध नहीं हो सकती हैं। ब्रिटेश की सड़कों पर फलस्तीन के झंडे लहराना आतंकवादी कृत्यों का महिमा मंडन करना है। अपने पत्र में ब्रेवरमैन ने लिखा कि ऐसे समय में जब हमास आतंकवादी नागरिकों का नरसंहार कर रहे हैं।

अपने पत्र के जरिए ब्रेवरमैन ने सख्त लहजे में लिखा कि प्रतिबंधित आतंकवादी समूह हमास के समर्थन और ब्रिटिश यहूदियों को परेशान करने या डराने-धमकाने के प्रयासों के खिलाफ कानून के इस्तेमाल की बात कही है। यह आदेश तब आया जब इस्राइल के समर्थन में गृह कार्यालय भवन पर इस्राइल का झंडा फहराया गया। इस दौरान उन्होंने साफतौर पर कहा कि ब्रिटेन की सड़कों पर यहूदी विरोधी भावना के लिए कोई जगह नहीं है। इसलिए उम्मीद करता हूं कि पुलिस हमास समर्थकों और डराने धमकाने के प्रयास के खिलाफ कानून का पूरा इस्तेमाल करेगी।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers