अमेरिका के फ्लोरिडा में भीषण चक्रवात के कारण अस्पताल की छत उड़ी |

अमेरिका के फ्लोरिडा में भीषण चक्रवात के कारण अस्पताल की छत उड़ी

अमेरिका के फ्लोरिडा में भीषण चक्रवात के कारण अस्पताल की छत उड़ी

: , September 29, 2022 / 01:15 PM IST

फ्लोरिडा, 29 सितंबर (एपी) अमेरिका में इयान चक्रवात के कारण फ्लोरिडा का एक अस्पताल जलमग्न हो गया। अस्पताल के भूतल में जलभराव हो गया है और चौथे तल की छत क्षतिग्रस्त हो गई जहां आईसीयू स्थित है। अस्पताल में काम करने वाली एक डॉक्टर ने यह जानकारी दी।

पोर्ट शार्लट पर स्थित एचसीए फ्लोरिडा फॉसेट अस्पताल में काम करने वाली डॉक्टर बरजिट बोडाइन ने बताया कि उन्हें आभास था कि तूफान से समस्या खड़ी हो सकती है लेकिन इसका अंदाजा नहीं था कि चौथे तल की छत उड़ जाएगी।

बुधवार को पानी अस्पताल के आईसीयू तक पहुंच गया जिसके कारण गंभीर रूप से बीमार कर्मचारियों को बाहर निकाला गया और उनमें से कुछ को अन्य मंजिल पर पहुंचाया गया। बोडाइन ने कहा कि वह चक्रवात के प्रकोप के बीच अस्पताल में एक रात और रुक सकती हैं।

उन्होंने कहा, “एम्बुलेंस जल्दी ही आ सकती है और हम नहीं जानते कि उन्हें अस्पताल में कहां रखा जाएगा।” अस्पताल के प्रबंधन की ओर से अभी कुछ नहीं कहा गया है।

काउंटी कमिश्नर के शार्लट काउंटी बोर्ड के प्रवक्ता ब्रायन ग्लीसन ने बुधवार को कहा कि उसे अस्पताल को हुई क्षति के बारे में सूचना मिली थी लेकिन छत उड़ जाने के बारे में जानकारी नहीं है।

एपी यश माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)