कैलिफोर्निया में कोविड-19 के मामले बढ़ने से आईसीयू लगभग भरे |

कैलिफोर्निया में कोविड-19 के मामले बढ़ने से आईसीयू लगभग भरे

कैलिफोर्निया में कोविड-19 के मामले बढ़ने से आईसीयू लगभग भरे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : September 5, 2021/9:26 am IST

सैकरामेंटो (अमेरिका), पांच सितंबर (एपी) अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बेतहाशा बढ़ रहे हैं और अस्पतालों के गहन चिकित्सा कक्षों में लगभग सभी बिस्तर भर चुके हैं। राज्य के अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

कैलिफोर्निया में कोरोना वायरस के अत्यधिक संक्रामक स्वरूप के मामले लगातार बढ़ रहे है खासतौर से उन लोगों में संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं जिन्होंने कोविड-19 रोधी टीके की खुराक नहीं ली है।

सैन जोआकिन वैली क्षेत्र के आठ काउंटी में अस्पतालों में आईसीयू बिस्तर लगातार तीसरे दिन भरे हुए हैं। राज्य के अधिकारियों ने इसके लिए संक्रमण के बढ़ते मामलों को जिम्मेदार ठहराया है। संक्रमण के चलते पिछले महीने विशेष नियमों की घोषणा करनी पड़ी जिसमें आसपास के अस्पतालों को स्थानांतरित किए गए मरीजों को भर्ती करना आवश्यक होगा।

सामाचार पत्र ‘फ्रेस्नो बी’ की खबर के अनुसार, फ्रेस्नो काउंटी और आसपास की काउंटी में अस्पतालों में कोरोना वायरस से संक्रमित और संदिग्ध मरीजों की संख्या चार हफ्ते पहले आए मामलों की तुलना में दोगुनी है। अगर संक्रमण के मामले बढ़ते हैं तो आईसीयू में बिस्तर ही नहीं बचेंगे।

गवर्नर गैविन न्यूसम ने मंगलवार को बताया कि कैलिफोर्निया में 12 या उससे अधिक आयु के 80 प्रतिशत से अधिक निवासियों ने कोविड-19 रोधी टीके की कम से कम एक खुराक ले ली है। इसके साथ ही कैलिफोर्निया देश में सर्वोच्च टीकाकरण दर वाले राज्यों में से एक बन गया है।

एपी गोला शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)