इमरान ने लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम की बतौर आईएसआई प्रमुख नियुक्ति को मंजूरी दी |

इमरान ने लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम की बतौर आईएसआई प्रमुख नियुक्ति को मंजूरी दी

इमरान ने लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम की बतौर आईएसआई प्रमुख नियुक्ति को मंजूरी दी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : October 26, 2021/11:22 pm IST

(सज्जाद हुसैन)

इस्लामाबाद, 26 अक्टूबर (भाषा) पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम को देश की खुफिया एजेंसी आईएसआई का नया प्रमुख नियुक्त किए जाने को मंजूरी प्रदान की। इस महत्वपूर्ण पद पर नियुक्ति को लेकर सरकार और सेना के बीच लगभग तीन हफ्ते से गतिरोध की स्थिति बनी हुई थी।

सेना ने गत छह अक्टूबर को लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद के स्थान पर लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी का प्रमुख बनाने की घोषणा की थी। हालांकि, प्रधानमंत्री कार्यालय ने आधिकारिक अधिसूचना पर यह कहते हुए रोक लगा दी थी कि सरकार के साथ बिना पर्याप्त चर्चा किए इस नियुक्ति का निर्णय लिया गया।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक, प्रधानमंत्री इमरान खान और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के बीच मंगलवार को हुई बैठक के दौरान इस मसले को हल कर लिया गया।

बयान में कहा गया, ” यह बैठक प्रधानमंत्री और सेना प्रमुख के बीच आईएसआई में कमान में बदलाव और नए महानिदेशक की नियुक्ति के समय को लेकर जारी चर्चा का हिस्सा थी।”

बयान में कहा गया कि मंगलवार को प्रधानमंत्री और सेना प्रमुख के बीच अधिकारियों के नामों को लेकर अंतिम दौर की चर्चा हुई और व्यापक विचार-विमर्श के बाद लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम के आईएसआई का महानिदेशक पद पर नियुक्ति को मंजूरी दी गई।

भाषा शफीक अमित

अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers