अंतरराष्ट्रीय एमी पुरस्कार में भारत को मिली निराशा |

अंतरराष्ट्रीय एमी पुरस्कार में भारत को मिली निराशा

अंतरराष्ट्रीय एमी पुरस्कार में भारत को मिली निराशा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : November 23, 2021/12:34 pm IST

India disappointed at International Emmy Awards ; न्यूयॉर्क (अमेरिका), 23 नवंबर (भाषा) अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी, कॉमेडियन वीर दास और अदाकारा सुष्मिता सेन अभिनीत सीरीज ‘आर्य’….. सभी को अंतरराष्ट्रीय एमी पुरस्कार 2021 में निराशा का सामना करना पड़ा। हालांकि, दास ने कहा कि पुरस्कार समारोह में देश का प्रतिनिधित्व करना ही ‘‘सम्मान’’ की बात है।

सिद्दीकी को नेटफ्लिक्स की फिल्म ‘सीरियस मैन’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की श्रेणी में नामित किया गया था। इस श्रेणी में स्कॉटिश अभिनेता डेविड टेनेंट ने जीत हासिल की है।

दास को नेटफ्लिक्स कॉमेडी स्पेशल ‘वीर दास: फॉर इंडिया’ के लिए कॉमेडी श्रेणी में नामित किया गया था। इस श्रेणी में ‘कॉल माय एजेंट’ सीजन-4 को पुरस्कार मिला। वीर दास ने कहा कि उन्हें भी फ्रेंच ड्रामा काफी पसंद है।

उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘‘ मुझे अंतरराष्ट्रीय एमी पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ कॉमेडी की श्रेणी में नामित किया गया था। ‘कॉल माई एजेंट’ एक बेहतरीन शो है। मुझे जीतना पसंद है… लेकिन देश का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए काफी सम्मान की बात है।’’

दास इन दिनों ‘ऑय कम फ्रॉम टू इंडिया’ कविता के लिए विवादों में चल रहे हैं। उन्हें वाशिंगटन में किए गए इस शो के लिए काफी सराहना भी मिली और कुछ नाराज लोगों ने उनके खिलाफ पुलिस शिकायत भी दर्ज की है।

ओवर द टॉप (ओटीटी) मंच ‘डिज्नी+हॉटस्टार’ की सीरीज ‘आर्य’ को सर्वश्रेष्ठ ड्रामा की श्रेणी में नामित किया गया था। हालांकि, इस श्रेणी में इज़राइल की सीरीज ‘तेहरान’ को पुरस्कार से नवाजा गया।

निर्देशक राम माधवानी ने हालांकि सोमवार को पुरस्कार जीतने की उम्मीद जाहिर की थी। उन्होंने कहा था, ‘‘ यहां हम 16 घंटे का सफर तय करके आए हैं, हम उम्मीद कर रहे हैं कि जब हम वापस जाएंगे तो जीत कर जाएंगे, लेकिन न भी जीते तो नामांकित होना भी बहुत बड़ी बात है।’’

निर्देशक रिची मेहता की ‘दिल्ली क्राइम’ को पिछले साल सर्वश्रेष्ठ ड्रामा सीरीज़ की श्रेणी में एमी पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

भाषा निहारिका मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)