भारतीय अमेरिकियों ने भारत का 76वां स्वतंत्रता दिवस मनाया |

भारतीय अमेरिकियों ने भारत का 76वां स्वतंत्रता दिवस मनाया

भारतीय अमेरिकियों ने भारत का 76वां स्वतंत्रता दिवस मनाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : August 16, 2022/1:11 am IST

न्यूयॉर्क, 15 अगस्त (भाषा) अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर स्थित टाइम्स स्क्वायर सोमवार को भारत के 76वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर तिरंगे के रंग में रंगीन था और ‘वंदे मातरम्’ और ‘भारत माता की जय’ नारों से गूंज रहा था।

भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के अवसर पर बड़ी संख्या में भारतीय मूल के लोग यहां उत्सव मनाने के लिए इकट्ठा थे।

फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन एनवाई-एनजे-सीटी-एनई (एफआईए) ने भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत यहां भव्य समारोह का आयोजन किया था।

समारोह की शुरुआत टाइम्स स्क्वायर पर तिरंगा फहराने से हुई। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सम्बित पात्रा, न्यूयॉर्क शहर के मेयर एरिक एडम्स, न्यूयॉर्क के मेयर कार्यालय में अंतरराष्ट्रीय व्यापार, निवेश और नवोन्मेषण मामलों के डिप्टी कमिश्नर दिलीप चौहान, जयपुर फुट की अमेरिकी इकाई के चेयरमैन और समाजिक कार्यकर्ता प्रेप भंडारी, नासा के अंतरिक्ष यात्री राजा चारी और गायक शंकर महादेवन उपस्थित थे।

‘हर घर तिरंगा’ का संगीत देने वाले लोकप्रिय संगीतकार देवीश्री प्रसाद, एफआईए के चेयरमैन अंकुर वैद्य, प्रेसिडेंट केनी देसाई सहित तमाम अन्य लोग कार्यक्रम में मौजूद थे।

समारोह में गायक शंकर महादेवन ने देशभक्ति के कई गीत गाए।

भाषा अर्पणा सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers