अमेरिका में बुजुर्ग सिख व्यक्ति पर हमले की भारतीय महावाणिज्यिक दूतावास ने निंदा की |

अमेरिका में बुजुर्ग सिख व्यक्ति पर हमले की भारतीय महावाणिज्यिक दूतावास ने निंदा की

अमेरिका में बुजुर्ग सिख व्यक्ति पर हमले की भारतीय महावाणिज्यिक दूतावास ने निंदा की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : April 5, 2022/11:00 am IST

न्यूयार्क, पांच अप्रैल (भाषा) न्यूयार्क में भारतीय महावाणिज्यिक दूतावास ने यहां एक बुजुर्ग सिख व्यक्ति पर हुए हमले की निंदा की और कहा कि यह “बेहद परेशान” करने वाली घटना है। दूतावास ने कहा कि वह इस घृणा-अपराध की जांच कर रही पुलिस के संपर्क में हैं।

क्वींस के रिचमंड हिल्स में रविवार को सुबह, 70 वर्ष के आसपास की आयु के निर्मल सिंह को कथित रूप से बिना उकसावे के पीटा गया। सोशल मीडिया पर प्रसारित तस्वीरों में सिंह को खून से लथपथ देखा जा सकता है और इस घटना से भारतीय समुदाय स्तब्ध है।

दूतावास ने सोमवार को ट्वीट किया, “हम इस हमले की निंदा करते हैं और मामले की जांच कर रही न्यूयार्क पुलिस तथा स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में हैं। पीड़ित की देखभाल सुनिश्चित करने के लिए हम स्थानीय समुदाय संगठन के भी संपर्क में हैं।”

न्यूयार्क पुलिस आयुक्त कीचंट सेवेल ने कहा कि एनवाईपीडी के चीफ ऑफ डिटेक्टिव्स जेम्स एसिग इस मामले की जांच कर रहे हैं। पुलिस ने इस हमले में संबंध में जानकारी रखने वालों से पुलिस में सूचना देने को कहा है।

स्पेक्ट्रम न्यूज एनवाई1 की खबर के अनुसार, भारतीय पर्यटक सिंह को रविवार को सुबह करीब पौने सात बजे एक अज्ञात हमलावर ने चेहरे पर मुक्का मारा। खबर में कहा गया कि सिंह के अनुवादक हरप्रीत सिंह तूर के अनुसार, हमलावर ने पीछे से सिंह पर हमला किया और भाग निकला। सिंह का एक स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है।

भाषा यश मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)