श्रीलंका में रह रहे भारतीय नागरिकों को मिशन के साथ पंजीकरण कराने की सलाह |

श्रीलंका में रह रहे भारतीय नागरिकों को मिशन के साथ पंजीकरण कराने की सलाह

श्रीलंका में रह रहे भारतीय नागरिकों को मिशन के साथ पंजीकरण कराने की सलाह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : May 19, 2022/9:34 pm IST

कोलंबो, 19 मई (भाषा) श्रीलंका में स्थित भारतीय उच्चायोग ने संकटग्रस्त द्वीप राष्ट्र में रह रहे भारतीय नागरिकों से बृहस्पतिवार को भारत के मिशन के साथ अपना विवरण दर्ज कराने को कहा।

लेकिन बाद में भारतीय उच्चायोग ने स्पष्टीकरण दिया कि यह प्रक्रिया श्रीलंका में रह रहे भारतीय नागरिकों की संख्या पर अपने डेटाबेस के नियमित अपडेट का एक हिस्सा थी।

श्रीलंका में बढ़ती कीमतों और बिजली कटौती को लेकर पिछले महीने से ही लगातार विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं। 1948 में ब्रिटिश हुकूमत से आजादी मिलने के बाद श्रीलंका अभूतपूर्व आर्थिक संकट का सामना कर रहा है।

कोलंबो में स्थित भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट कर कहा, ‘‘ श्रीलंका में रह रहे सभी भारतीय नागरिकों से निम्नलिखित वेबसाइट पर अपनी विस्तृत जानकारी के साथ पंजीकरण कराने का अनुरोध किया जाता है।’’

बाद में भारतीय उच्चायोग ने एक अन्य ट्वीट में स्पष्टीकरण दिया कि यह प्रक्रिया श्रीलंका में रह रहे भारतीय नागरिकों की संख्या पर अपने डेटाबेस के नियमित अपडेट का एक हिस्सा थी।

भारतीय उच्चायोग ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘कृपया ध्यान दें कि यह कोई नया लिंक नहीं है। हम श्रीलंका में रह रहे भारतीय नागरिकों को समय-समय पर लिंक के बारे में सूचित करके डेटाबेस को अद्यतन रखने का प्रयास करते हैं।’’

भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने इसे एक नियमित प्रक्रिया करार दिया।

भाषा रवि कांत नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)