भारतीय मूल का व्यक्ति ब्रिटेन के वनक्षेत्र में मृत पाया गया: पुलिस |

भारतीय मूल का व्यक्ति ब्रिटेन के वनक्षेत्र में मृत पाया गया: पुलिस

भारतीय मूल का व्यक्ति ब्रिटेन के वनक्षेत्र में मृत पाया गया: पुलिस

:   Modified Date:  January 29, 2023 / 07:25 PM IST, Published Date : January 29, 2023/7:25 pm IST

(अदिति खन्ना)

लंदन, 29 जनवरी (भाषा) पिछले कुछ दिन से लापता 58 वर्षीय भारतीय मूल का एक व्यक्ति इंग्लैंड के वेस्ट मिडलैंड्स क्षेत्र के सुनसान वनक्षेत्र में मृत मिला है।

चार बच्चों के पिता हरजिंदर ‘हैरी’ ताखर अक्टूबर में लापता हो गए थे और टेलफोर्ड में हाल में मिले एक शव की शिनाख्त के दौरान इस सप्ताह पता चला कि यह हरजिंदर का शव है।

पुलिस ने बताया कि हरजिंदर के परिवार को इस बारे में सूचित कर दिया गया है और ऐसा नहीं लग रहा है कि उनकी मौत किसी संदेहास्पद परिस्थिति के कारण हुई।

हरजिंदर के लापता होने के मामले की जांच कर रहे ‘डिटेक्टिव इंस्पेक्टर’ जो व्हाइटहैड ने कहा, ‘‘चुनौतीपूर्ण और भावनात्मक तलाश का यह दु:खद अंत है, लेकिन मुझे इस बात की संतुष्टि है कि हैरी के परिवार की तलाश समाप्त हो गई।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं हैरी को खोजने में मदद करने के हमारे आग्रह के बाद लोगों से मिली अभूतपूर्व प्रतिक्रिया और जांच के दौरान उनके द्वारा दी गई सूचनाओं के लिए उनका धन्यवाद देता हूं। हैरी के परिवार ने मुझसे इस तलाश में मिले सहयोग के लिए समुदाय को उनकी ओर से धन्यवाद देने को कहा है और अनुरोध किया है कि इस दुखद समय में उनकी निजता का सम्मान किया जाए।’’

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, हरजिंदर के परिवार ने उनके लापता होने के बाद स्थानीय समुदाय से उन्हें ढूंढने में मदद मांगी थी।

हरजिंदर की तलाश के प्रयासों के तहत फेसबुक पर एक समूह बनाया गया था जिसमें 8,000 से अधिक सदस्यों ने सहयोग दिया था। हैशटैग ‘हेल्प हैरी होम’ का इस्तेमाल कर सोशल मीडिया पर एक अभियान भी शुरू किया गया था।

हरजिंदर की पत्नी रान ने ‘बर्मिंघम लाइव’ से कहा, ‘‘वह (हरजिंदर) एक पारिवारिक व्यक्ति थे। वह बहुत ही हंसमुख, ऊर्जा से भरपूर और जिंदादिल थे।’’

भाषा सिम्मी प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers