ब्रिटेन में भारतवंशी पुलिस अधिकारी एक महिला ड्राइवर के प्रति ‘अशिष्ट’ व्यवहार का दोषी पाया गया |

ब्रिटेन में भारतवंशी पुलिस अधिकारी एक महिला ड्राइवर के प्रति ‘अशिष्ट’ व्यवहार का दोषी पाया गया

ब्रिटेन में भारतवंशी पुलिस अधिकारी एक महिला ड्राइवर के प्रति ‘अशिष्ट’ व्यवहार का दोषी पाया गया

:   Modified Date:  December 2, 2022 / 04:52 PM IST, Published Date : December 2, 2022/4:52 pm IST

(अदिति खन्ना)

लंदन, दो दिसंबर (भाषा) भारतीय मूल के एक प्रशिक्षु पुलिस अधिकारी को लंदन में ‘रोड रेज’ की घटना में एक महिला चालक के प्रति ‘अशिष्ट’ और ‘आक्रामक’ व्यवहार का दोषी पाया गया।

‘स्कॉटलैंड यार्ड’ (लंदन पुलिस का मुख्यालय) के प्रशिक्षु डिटेक्टिव कांस्टेबल अजीतपाल लोटे बुधवार को यहां वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश हुए और उन पर ब्रिटेन के लोक व्यवस्था कानून की धारा 4ए के तहत अपराध का आरोप लगाया गया। लोटे मेट्रोपॉलिटन पुलिस की साउथ ईस्ट कमांड यूनिट से जुड़े हैं।

लोटे को एक महिला के साथ विवाद में शामिल पाया गया, जो एक अन्य वाहन चला रही थी और बहस के दौरान, लोटे ने अपना वारंट कार्ड पेश किया तथा महिला से अपनी कार को आगे बढ़ाने को कहा।

मेट्रोपॉलिटन पुलिस में दक्षिण-पूर्व कमान इकाई के मुख्य अधीक्षक ट्रेवर लॉरी ने कहा, ‘‘लोटे का व्यवहार बिल्कुल गलत था। उसने खुद को अधिकारी बताया और महिला चालक के प्रति अशिष्ट और आक्रामक व्यवहार किया, जो उसके व्यवहार से इतनी चिंतित थी कि उसने यह सोचकर पुलिस को सूचित किया कि वह शायद फर्जी पुलिसकर्मी है।’’

लॉरी ने कहा, ‘‘मेट्रोपॉलिटन पुलिस पेशेवर रवैया, निष्ठा, साहस और करुणा के मूल्यों से प्रेरित है। हम केवल सर्वश्रेष्ठ चाहते हैं। हम और जनता अपेक्षा करते हैं कि हमारे कर्मी अनुकरणीय मानकों पर खरा उतरेंगे । ऐसा न होने पर हम हमेशा आवश्यक कदम उठाएंगे ।’’

यह आरोप एक घटना से संबंधित है जो इस साल फरवरी में दक्षिण-पश्चिम लंदन इलाके में हुई थी। घटना के समय लोटे ड्यूटी पर नहीं थे। महिला ने अधिकारी और उनके वाहन की तस्वीर ली तथा पुलिस को इसकी सूचना दी। मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने कहा कि उसका पेशेवर मानक निदेशालय इस आरोप से अवगत है और अधिकारी को प्रतिबंधित ड्यूटी पर रखा गया है। अब जब आपराधिक कार्यवाही समाप्त हो गई है तो अधिकारी पर कदाचार की कार्रवाई होगी।

भाषा आशीष मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers