Bagdad village terror attack : Isis attack northeast of Baghdad kills 11

फिरौती के पैसे नहीं दिए तो आतंकियों ने पूरे गांव पर किया हमला, 11 की मौत, कई घायल

जिसमें कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हुए हैं। इराक के सुरक्षा अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : October 27, 2021/11:40 am IST

Bagdad village terror attack

बगदाद। (एपी) इस्लामिक स्टेट के कुछ बंदूकधारियों ने बगदाद के पूर्वोत्तर के एक गांव में मंगलवार को हमला कर दिया, जिसमें कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हुए हैं। इराक के सुरक्षा अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

ये भी पढ़ें: मेडिकल कॉलेज बोर्ड में सदस्य बनाने के नाम पर धोखाधड़ी, बिलासपुर जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के पूर्व अध्यक्ष के खिलाफ मामला दर्ज

अधिकारियों ने बताया कि हमला दियाला प्रांत के बाकूबा के पूर्वोत्तर में अल-रशद के शिया बहुल गांव में हुआ। हमला क्यों किया गया यह अभी स्पष्ट नहीं है, लेकिन दो अधिकारियों ने बताया कि इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों ने पहले दो ग्रामीणों का अपहरण किया था और जब उन्हें फिरौती के पैसे नहीं दिए गए तो उन्होंने गांव पर हमला कर दिया।

ये भी पढ़ें: नेता जी की पर्ची दिखाने पर मिल रहा है 2 लीटर पेट्रोल, पंप पर लगी गाड़ियों की लंबी कतारें

नाम उजागर ना करने की शर्त पर अधिकारियों ने बताया कि हमले में मशीन गन का इस्तेमाल किया गया। हमले का शिकार बने सभी लोग आम नागरिक थे।

वर्ष 2017 में देश से इस्लामिक स्टेट को खदेड़ दिए जाने के बाद से इराक में आम नागरिकों को निशाना बनाकर किए जाने वाले हमले बेहद कम हो गए हैं, हालांकि कई इलाकों में अब भी ऐसी घटनाएं देखी जा रही हैं। सुन्नी मुस्लिम चरमपंथी संगठन के आतंकवादी अब भी सक्रिय हैं, जो अक्सर सुरक्षा बलों, बिजली स्टेशनों और अन्य बुनियादी ढांचों को निशाना बनाते हैं।

ये भी पढ़ें:  सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आदिवासी महिला के घर खाया खाना, बोले- देसी चूल्हे की रोटी का स्वाद निराला