इजराइली सेना ने जेल से भागे आखिरी दो फलस्तीनी कैदियों को भी गिरफ्तार कर लिया |

इजराइली सेना ने जेल से भागे आखिरी दो फलस्तीनी कैदियों को भी गिरफ्तार कर लिया

इजराइली सेना ने जेल से भागे आखिरी दो फलस्तीनी कैदियों को भी गिरफ्तार कर लिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : September 19, 2021/12:18 pm IST

यरुशलम, 19 सितंबर (एपी) इजराइली सुरक्षाबलों ने रविवार को उन छह फलस्तीनी कैदियों में से आखिरी के दो कैदियों को भी गिरफ्तार कर लिया जो दो हफ्ते पहले अत्यधिक सुरक्षा वाली जेल से फरार हो गये थे ।

इस घटना को लेकर इजराइल को काफी शर्मिंदगी झेलनी पड़ी थी और उसकी सुरक्षा व्यवस्था में खामी का पर्दाफाश हुआ था तथा भगोड़े फलस्तीन के नायक बन गए थे।

इजराइली सेना ने बताया कि दो लोगों ने वेस्ट बैंक में अपने गृह नगर जेनिन में आत्समर्पण कर दिया है। ‘‘सटीक खुफिया’’ जानकारी की मदद से उनके ठिकाने को घेर लिया गया था जिसके बाद उन्होंने आत्मसमर्पण किया।

फलस्तीनी मीडिया की खबर के अनुसार, इजराइली सेना के जेनिन में घुसने के बाद वहां झड़प शुरू हो गयी। इजराइली पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि जेल से भागे दो कैदियों मुनादिल नफायत और इहाम कमामजी को बिना किसी विरोध के गिरफ्तार कर लिया गया।

ये सभी कैदी छह सितंबर को उत्तरी इजराइल में अत्यधिक सुरक्षा वाली एक जेल में सुरंग खोदकर फरार हो गए थे। इस घटना को लेकर इजराइल की जेल सुरक्षा की कड़ी आलोचना की गयी थी।

प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने ‘‘एक प्रभावशाली, जटिल और त्वरित अभियान’’ चलाकर इन कैदियों को फिर से पकड़ने के लिए काम करने वाले इजराइली सुरक्षाबलों की तारीफ की।

एपी गोला रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)